Free Solar Chulha Yojana: भारत सरकार फ्री में सोलर चूल्हा दे रही है ऐसे योजना में आवेदन करें!

0

 

 

 

Free Solar Chulha Yojana: अब भारत सरकार ने देश की वंचित और कमजोर महिलाओं के लिए एक नई योजना शुरू की है इस योजना में सरकार मुफ्त सोलर स्टोव दे रही है जो सूरज की रोशनी से चलेगा यह सोलर स्टोव बिना बिजली और बिना गैस सिलेंडर के चलेगा ये काम करेगा यानी अब महिलाओं को गैस सिलेंडर के झंझट से मुक्ति मिल जाएगी और सरकार उन्हें मुफ्त में सिर्फ सूरज की रोशनी से चलने वाले सोलर स्टोव दे रही है।

Viral Video: बहन की शादी में लड़की कर रही थी डांस अचानक गिरी नीचे हुई मौत परिवार में पसरा मातम देखें वीडियो!

निःशुल्क सोलर स्टोव योजना विवरण 

फ्री सोलर स्टोव योजना इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन कंपनी द्वारा चलाई जाती है अब इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन कंपनी ने अपने एलपीजी गैस सिलेंडर के बाद सूरज की रोशनी से चलने वाला सोलर स्टोव सिस्टम जारी किया है जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं। देश को लाभ दिया जा रहा है।

यह सोलर स्टोव सिस्टम गरीब और कमजोर परिवारों की महिलाओं को मुफ्त और 100% सब्सिडी के साथ उपलब्ध होगा जबकि अन्य परिवारों से सोलर स्टोव बाजार दर पर

खरीदा जा सकता है अब इसके लिए महिलाओं की योग्यता और योग्यता के बारे में जानकारी मुफ्त है सोलर स्टोव विवरण और बुकिंग जानकारी और नीचे दिया गया सीधा लिंक पढ़ें।

निःशुल्क सोलर स्टोव योजना के लिए पात्रता

महिलाएं मुफ्त सोलर स्टोव के लिए आवेदन कर सकती हैं और परिवार की कोई भी महिला जो 18 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम है आवेदन करने के लिए पात्र है

और इस सोलर सिस्टम स्टोव को बाजार से लगभग 25 से 30000 रुपये में खरीदा जा सकता है। क्रय किया जायेगा जो गरीब एवं कमजोर वर्ग की महिलाओं को निःशुल्क उपलब्ध होगा।

विंध्य में अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर ने AASI को कुचला हुई मौत यहां पढ़ें पूरी खबर

Leave A Reply

Your email address will not be published.