Old Pension Scheme: कर्मचारियों एवं पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को लेकर दी अपडेट

0

 

 

 

Old Pension Scheme: राजस्थान में सरकार बदले हुए करीब पांच महीने हो गए हैं, लेकिन कर्मचारियों के लिए सबसे चर्चित मुद्दा पुरानी पेंशन योजना पर सरकार का रुख साफ नहीं है. राज्य के आठ बीजेपी और कांग्रेस विधायकों ने सरकार से पूछा है कि क्या ओपीएस जारी रहेगा या फिर एनपीएस लागू किया जाएगा।

रीवा मऊगंज जिले के इन अधिकारियों को हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस जानिए क्या? है पूरा मामला!

जनवरी में 16वीं विधानसभा के पहले सत्र के दौरान विधायकों ने सदन में यह सवाल उठाया था. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और विधायक गोविंद सिंह डोटासरा, इंद्र, हरीश मीना, घनश्याम, मनीष यादव, गणेश घोघरा, जेठानंद व्यास, सीएल प्रेमी ने सरकार से सवाल

किया कि ओपीएस लागू करें या एनपीएस? विधायकों ने यह भी सवाल किया कि 2004 के बाद पुरानी पेंशन योजना लागू होने से कितने कर्मचारियों को इसका लाभ मिला।

प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना भजनलाल सरकार के गले की फांस बन गई है नई भर्ती में ओपीएस चालू रखना सरकार के लिए अनिवार्य हो गया है हालांकि, विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने कभी भी ओपीएस का समर्थन नहीं किया

लेकिन इस फैसले को बदलने से सरकार को कर्मचारियों के एक बड़े वर्ग की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है जिसके चलते सरकार ने अभी तक कोई स्पष्ट स्थिति नहीं बताई है।

रीवा वासियों के लिए सुनहरा मौका एक कॉल कर कमाएं ₹1000 रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल की बड़ी पहल

Leave A Reply

Your email address will not be published.