बिजनेस

Biusness News: मार्केट में धमाल मचाने नए अवतार में आई Mahindra Thar 5Door जानिए कीमत और दमदार फिचर्स!

Biusness News: मार्केट में धमाल मचाने नए अवतार में आई Mahindra Thar 5Door जानिए कीमत और दमदार फिचर्स!

महिंद्रा बहुत जल्द भारत में नई 5 दरवाजों वाली थार एसयूवी लॉन्च करने वाली है जिसकी टेस्टिंग लगातार जारी है इस बार आगामी 5- डोर थार का हार्ड टॉप वेरिएंट नजर आया है जो दिखने में तगड़ा है भारतीय मार्केट में ग्राहक इसका इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं।

https://prathamnyaynews.com/business/33900/

और लॉन्च होते ही ये मारुति सुजुकी जिम्नी और आगामी फोर्स गुरखा 5-डोर से पंगा लेगी। कुछ समय पहले सामने आए स्पाय फोटोज में नई थार 5-डोर जिसमें बड़े साइज का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिखाई दिया है लंबे व्हीलबेस पर इस नई एसयूवी को तैयार किया जा रहा है जो केबिन में तीसरी पंक्ति के लिए पर्याप्त जगह लेकर आएगी।

हाल में नई महिंद्रा थार 5-डोर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और अनुमान है कि इसके साथ भी कंपनी रियर-व्हील ड्राइव विकल्प देगी ये वेरिएंट थार 5-डोर का सबसे सस्ता मॉडल होगा रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि नई थार 5-डोर स्कॉर्पियो एन वाले मजबूत प्लेटफॉर्म पर तैयार की जा रही है।

https://prathamnyaynews.com/business/33903/

कंपनी आगामी ऑफ-रोडर की लंबाई के हिसाब से इसमें बदलाव करने वाली है नई एसयूवी के पिछले हिस्से में समान पेंटालिंक सस्पेंशन मिलने वाले हैं हालांकि स्कॉर्पियो एन के मुकाबले नई महिंद्रा थार साइज में छोटी होगी।

5 दारवाजों वाली नई थार के साथ महिंद्रा दो इंजन विकल्प देगी जिनमें से पहला 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और दूसरा टर्बो डीजल इंजन हैं ये वही इंजन है जो मौजूदा मॉडल के साथ मिलते हैं हालांकि 5-डोर थार में ये दोनों इंजन कुछ ज्यादा दमदार हो सकते हैं।

यहां 6- स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेंगे भारत में इसका मुकाबला करने के लिए दो और एसयूवी आ रही हैं जिनमें से 5-डोर मारुति सुजुकी जिम्नी लॉन्च हो चुकी है, वहीं 5-डोर फोर्स गुरखा हैं जल्द मार्केट में एंट्री करेगी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button