मध्यप्रदेश

BJP ने एमपी में बनाए 1.50 करोड़ नए सदस्य, सबसे ज्यादा CM Mohan Yadav की आईडी से बने

CM Mohan Yadav : बीजेपी के प्राथमिक सदस्यता अभियान के अंतिम आंकड़े आ गए हैं। शहर की आठ लाख आबादी में से 2.04 लाख लोग भाजपा के सदस्य बन चुके हैं। अकेले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की आईडी से 41 हजार लोग सदस्य बन चुके हैं। दक्षिण संसद से 1 लाख 16 हजार और उत्तर से 88 हजार लोग सदस्य बने हैं। हालाँकि, भाजपा का प्राथमिक सदस्यता अभियान अभी भी जारी है और इसका लक्ष्य 2.20 लाख तक पहुँचने का है।

बीजेपी का दूसरे दौर का भर्ती अभियान मंगलवार को खत्म हो गया। भर्ती अभियान के अंतिम दिन, कार्यकर्ताओं ने सदस्यों की भर्ती के लिए देर रात तक काम किया। बुधवार को जारी अंतिम आंकड़ों में उज्जैन उत्तर और दक्षिण को मिलाकर 2.04 लाख लोग भाजपा में शामिल हुए हैं। लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 2.20 लाख वोट का लक्ष्य रखा है।

इसमें दक्षिण विधानसभा में पार्टी करीब 1.20 लाख तक पहुंची। उत्तर विधानसभा में 88 हजार सदस्य और विधायक अनिल जैन कालूहेडर की आईडी से 16500 सदस्य हैं। सदस्यता अभियान प्रभारी सत्यनारायण खोवाईवाल ने बताया कि प्रारंभिक सदस्यता अभियान अभी जारी है। आने वाले दिनों में शहर से 2 लाख 20 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य पार कर लिया जाएगा।

सक्रिय कार्यबल बनाने में लगे हैं

भाजपा का प्रारंभिक सदस्यता अभियान समाप्त होने के बाद अब 16 से 31 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्यता अभियान शुरू हो गया है। समूह का लक्ष्य 900 से 1200 सक्रिय सदस्य बनाना है। सक्रिय सदस्यों की संख्या 100 होनी चाहिए।

3.73 लाख में से 2.11 लाख सदस्य ग्रामीण क्षेत्रों में

पांचों ग्रामीण विधानसभाओं को मिलाकर भाजपा के 3.73 लाख सदस्यों के लक्ष्य के मुकाबले अब तक 2 लाख 11 हजार 113 सदस्य बनाए जा चुके हैं। जिला महासचिव राजपाल सिंह राठौड़ के अनुसार सदस्य बनाने की प्रक्रिया अभी जारी है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button