अब नेपाल में भी हुंडई इस SUV को करेगी असेंबली, 10 मई को हुआ प्लांट का उद्घाटन

0

भारत के अलावा अब हुंडई नेपाल में भी कारें बनाएगी। कंपनी ने भारत के पड़ोसी में कारों के निर्माण के लिए एक नई असेंबली लाइन लॉन्च की है। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) और लक्ष्मी ग्रुप ने नेपाल में हुंडई वेन्यू की स्थानीय असेंबली शुरू करने की घोषणा की है। देश के पहले ऑटोमोबाइल असेंबली प्लांट का उद्घाटन 10 मई, 2024 को नेपाली प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल और कोरिया गणराज्य के राजदूत ताए-यंग पार्क द्वारा किया गया।

अब वेन्यू को स्थानीय पर हुंडई करेगी असेंबल

असेंबली की शुरुआत पर हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ उन्सू किम ने कहा, “नेपाल के इस प्लांट में सालाना 5,000 यूनिट्स को असेंबल करने की स्थापित क्षमता है। जहां हुंडई अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू को स्थानीय स्तर पर असेंबल करेगी। उन्होंने कहा कि मैं इस उपलब्धि के लिए नेपाल के लोगों को हार्दिक बधाई देना चाहता हूं!

HMIL ने नेपाल के इस ग्रुप से की साझेदारी

ये नेपाल में लक्ष्मी ग्रुप के साथ साझेदारी की है। इसके बाद लक्ष्मी ग्रुप नेपाल में हुंडई कारों का निर्माण और बिक्री करेगा। उत्पाद, प्रौद्योगिकी और गुणवत्ता परियोजनाओं में एचएमसी कोरिया और हुंडई मोटर इंडिया के निरंतर सहयोग और समर्थन से निरंतर ग्राहक संतुष्टि और ग्राहक अनुभव का आश्वासन दिया जा सकता है। यह भारत से कई देशों में अपनी कारों का निर्यात करती है। इसमें अफ्रीका, मध्य पूर्व, बांग्लादेश, नेपाल, भूटान, श्रीलंका जैसे कई देश शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.