7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी! DA में हुई बड़ी बढ़ोतरी सैलरी में होगा इजाफा

0

 

 

 

केंद्रीय कर्मचारियों को आकर्षित करने के लिए सरकार एक नहीं बल्कि कई बड़े ऐलान कर सकती है जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी हैं सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के महंगाई भत्ते (डीए) में अपने हिसाब से बढ़ोतरी कर सकती है जिससे मूल वेतन में बढ़ोतरी होगी इसके अलावा सरकार बकाया डीए एरियर भी खाते में जमा कर सकती है।

रीवा सिंगरौली सहित इन शहरों में चलेंगी महिलाओं के लिए स्पेशल फीचर वाली ‘पिंक बस’ CM मोहन ने की घोषणा

जिससे कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को राहत मिलने की उम्मीद है सरकार फिटमेंट फैक्टर में काफी बढ़ोतरी कर सकती है जो वरदान साबित होगा सरकार ने अभी तक इन तोहफों के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि ये जल्द ही दिए जाएंगे।

केंद्र सरकार का महंगाई भत्ता (DA) 4 फीसदी बढ़ सकता है जिसके बाद यह बढ़कर 50 फीसदी हो जाएगा. इससे कर्मचारियों के मूल वेतन में रिकॉर्ड बढ़ोतरी संभव मानी जा रही है वर्तमान परिदृश्य में सरकार की ओर से 46 फीसदी डीए का लाभ मिल रहा है जिससे कर्मचारियों में खुशी होना तय है

इससे एक करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बंपर फायदा मिलेगा अब डीए बढ़ोतरी की दर 1 जनवरी 2024 से प्रभावी मानी जाएगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है जानकारी के लिए बता दें कि आधिकारिक डीए हर साल दो बार बढ़ाया जाता है दरें 1 जुलाई और 1 जनवरी से प्रभावी हैं।

केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही 18 महीने का बकाया डीए खातों में जमा करेगी इससे खाते में बड़ी रकम आएगी उच्च वर्ग के कर्मचारियों के खाते में 2 लाख रुपये से अधिक का डीए बकाया होना संभव माना जा रहा है. केंद्र सरकार ने 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक का डेटा नहीं भेजा है जिसकी लंबे समय से मांग की जा रही थी

अब माना जा रहा है कि सरकार जल्द ही रुके हुए पैसे को खाते में जमा कर सकती है सरकार ने खाते में पैसे जमा होने के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि यह जल्द ही होगा।

Rewa News: रीवा एयरपोर्ट बनाकर हुआ तैयार शुरू होगी रीवा-मुंबई फ्लाइट इतना होगा भाड़ा जानें पूरा शेड्यूल

Leave A Reply

Your email address will not be published.