Post Office Bharti: युवाओं के लिए सुनहरा मौका पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर भर्ती जल्दी करें आवेदन यह होगी प्रक्रिया!

0

 

 

 

इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन केवल 10वीं कक्षा के अंकों के आधार पर किया जाता है अगर आप भी लंबे समय से इंडिया पोस्ट भर्ती का इंतजार कर रहे हैं और इस भर्ती के तहत आवेदन करके अच्छी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आज का यह आर्टिकल आपकी काफी मदद कर सकता है आज के इस आर्टिकल में हम आपको “पोस्ट ऑफिस भर्ती कब आएगी?” के बारे में बताएंगे। के बारे में बताने जा रहे हैं।

Oneplus की खटिया खड़ी करने सस्ती कीमत में आया Vivo का यह शानदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन

डाकघर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस पोस्ट ऑफिस भर्ती के तहत आवेदन करने के इच्छुक सभी युवाओं को सूचित किया जाता है कि इस भर्ती के तहत आवेदन शुल्क विभाग के अनुसार निर्धारित किया गया है इस पोस्ट ऑफिस भर्ती के तहत सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा इसके साथ ही एससी/एसटी और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

डाकघर भर्ती के लिए पात्रता

इस भर्ती के तहत देश का हर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकता है। इस भर्ती के तहत आवेदन करने के लिए आपको देश के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए।

पोस्ट ऑफिस भर्ती कब आएगी

उन सभी युवाओं को जो इस भारतीय डाक भर्ती का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं हम आपको बता दें कि बहुत जल्द भारतीय डाक विभाग द्वारा इस नई डाकघर भर्ती की घोषणा की जाएगी विभाग इस भर्ती को लेकर रोजाना खबरें जारी कर रहा है इस साल निदेशालय 58090 पदों पर यह नियुक्ति करेगा।

डाकघर भर्ती के लिए आयु सीमा 

अगर आप पोस्ट ऑफिस की इस नई आने वाली भर्ती के तहत आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इस भर्ती की आयु सीमा के बारे में अच्छी तरह से पता होना चाहिए इस भर्ती के तहत आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए।

इसके अलावा आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है इस पोस्ट ऑफिस भर्ती के तहत उम्र में छूट भी दी जाएगी जिसकी जानकारी के लिए आपको विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

Rewa News: विंध्य को बड़ी सौगात रीवा-दतिया के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट इस दिन 90 सीटर विमान भरेगा उड़ान

Leave A Reply

Your email address will not be published.