NEET पेपर लीक मामले में CBI ने तीन को किया गिरफ्तार, हैं मेडिकल स्टूडेंट

0

NEET पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने शनिवार को तीन आरोपियों को पटना से गिरफ्तार कर लिया।  इनमें से दो भरतपुर मेडिकल कॉलेज के छात्र (मंगलम बिश्नोई और दीपेंद्र शर्मा) सॉल्वर बताए जा रहे हैं। इन दोनों पर चार मई को हजारीबाग में रहकर नीट का पेपर हल करने का आरोप है।  तीसरे आरोपी का नाम शशिकांत पासवान है।  वह पंकज कुमार और रॉकी उर्फ ​​राकेश का सहयोगी बताया जाता है।

इतना ही नहीं, जिन तीन आरोपियों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है, वे इस केस के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया के करीबी भी माने जाते हैं।  यहां सीबीआई की टीम को राकेश रंजन उर्फ ​​रॉकी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी तो कई अहम सुराग मिले।  पटना सीबीआई की विशेष अदालत ने शनिवार को रॉकी की रिमांड चार दिन और बढ़ा दी।

इधर, एक दिन पहले इसी मामले में रांची से एक छात्र को गिरफ्तार किया गया था।  सीबीआई ने कहा कि एनईईटी-यूजी पेपर लीक मामले में रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) की द्वितीय वर्ष की छात्रा सुरभि कुमारी को गिरफ्तार किया गया है। इस प्रकार, पेपर लीक का संबंध रिम्स से भी है। सीबीआई का कहना है कि एनईईटी-यूजी अभ्यर्थियों के प्रश्नपत्र सुरभि में हल किए गए हैं। ऐसे में छात्र के साल्वर गैंग से जुड़े होने के आरोप है। यह ‘सॉल्वर गैंग’ की पांचवीं सदस्य है, जो 5 मई को NEET-UG परीक्षा की सुबह हज़ारीबाग में उपस्थित हुई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.