CM शिवराज बोले- पंचायत में महिलाओं के निर्विरोध होने पर 15 लाख का पुरस्कार, 4 श्रेणियों में देंगे इनाम

0

CM शिवराज बोले- पंचायत में महिलाओं के निर्विरोध होने पर 15 लाख का पुरस्कार, 4 श्रेणियों में देंगे इनाम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समरस पंचायतों एवं उनके विकास की दृष्टि से आदर्श ग्राम पंचायतों के प्रोत्साहन हेतु पुरस्कार की घोषणाएं की हैं। ऐसी ग्राम पंचायतें जहां निर्विरोध निर्वाचन और सर्वसम्मति से चुनाव संपन्न होंगे, उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। सरपंच निर्विरोध चुने जाने पर पंचायत को 5 लाख, दूसरी बार निर्विरोध होने पर 7 लाख, पूरी पंचायत में महिलाओं के निर्विरोध होने पर 15 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।

पंचायतों को विकास की दृष्टि से आदर्श बनाने के लिए 4 श्रेणियों में पुरस्कार दिए जाएंगे। आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर पंचायत का पुरस्कार, जल परिपूर्ण पंचायत का पुरस्कार, स्वच्छ, स्वस्थ एवं हरित पंचायत का पुरस्कार, महिला एवं बाल हितैषी पंचायत का पुरस्कार

नरोत्तम ने कांग्रेस पर कसा तंज

प्रदेश के गृह एवं संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा शुक्रवार की सुबह खंडवा पहुंचे। संघ के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने के बाद उन्होंने पुलिस अफसरों की बैठक ली। इसके बाद प्रेस से चर्चा करते हुए उन्होंने कांग्रेस को नसीहत दी और कहा कि वे भारत जोड़ो की जगह कांग्रेस जोड़ो अभियान चलाएं। कांग्रेस की हालत ऐसी है कि, एक हफ्ते में उनके तीन नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। हार्दिक पटेल, सुनील जाखड़ और कपिल सिब्बल ने कांग्रेस छोड़ दी। गृहमंत्री ने कहा- मुझे कांग्रेस के पतन पर वह गीत याद आ रहा है, इस दिल के टुकड़े हजार हुए, कोई यहां गिरा, कोई वहां गिरा। कपिल सिब्बल जैसे वरिष्ठ नेता ने साइकिल थाम ली है। मिश्रा ने मध्यप्रदेश में दंगों को लेकर कहा कि- प्रदेश शांति का टापू है। एकमात्र दंगा खरगोन में हुआ है। इसके बाद कोई दंगों की साजिश नहीं रचेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.