पेरिस ओलिंपिक में कांस्य पदक विजेता विवेक सागर का सीएम ने किया भव्य स्वागत

मध्य प्रदेश के इटारसी और भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी विवेक सागर पेरिस ओलंपिक में पदक जीत के बाद आज अपने गृह राज्य पहुंचे। सागर का एयरपोर्ट पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया, क्योंकि यह ओलंपिक में पदक जीतने के बाद पहला दौरा है। भारतीय हॉकी टीम भारत लौट आई है। यह लगातार दूसरी बार है जब भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में पदक जीता है। वहां मध्य प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्व कैलाश सारंग विवेक का स्वागत एवं सम्मान किया।

भोपाल एयरपोर्ट ढोल-नगाड़ों की आवाज से गूंज उठा। जब विवेक सागर आज सुबह की फ्लाइट से भोपाल पहुंचे। विवेक सागर को पिछली बार भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में पदक जीता था, जिससे पुरस्कृत किया गया। जिन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डीएसपी बनाया था। विवेक सागर अब मध्य प्रदेश पुलिस के डीएसपी हैं।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल एयरपोर्ट पर विवेक सागर की यह पहली लैंडिंग थी, जिसके बाद वह टीटी नगर स्टेडियम पहुंचे और वहां भी उनका स्वागत किया गया। वहीं इसके बाद विवेक सागर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से मिलने सीएम हाउस भी पहुंचे। सीएम ने विवेक सागर को अंगवस्त्र पहनाकर अभिनंदन किया। साथ ही उनका सम्मान किया और मध्य प्रदेश का मान बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया। ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है कि अगर वह इस बार भी पदक जीतते हैं तो उन्हें 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी।

Exit mobile version