मध्यप्रदेश

CM Kisan Kalyan Yojana: मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की किस्त ₹6000 खाते में आना हुआ शुरू ऐसे करें चेक!

CM Kisan Kalyan Yojana: मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की किस्त ₹6000 खाते में आना हुआ शुरू ऐसे करें चेक!

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने शुरू की इस योजना के तहत पहले 4000 रूपए प्रति वर्ष दिए जाते थे जिसे मुख्यमंत्री ने बढ़ाकर ₹6000 कर दिया है जिसकी 2000 रूपए की किस्त और फसल बीमा राशि भी सतना जिले से 30 लाख किसान भाईयों के बैंक खाते में यह राशि भेज दी गई है सभी किसानों के बैंक खाते में पैसा आना शुरू हो चुका है।

किसानों का कल्याण, हमारा प्रण”माननीय मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj जी ने आज सतना जिले में आयोजित “किसान सम्मेलन” में अन्नदाताओं के खाते में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के 30 लाख किसान आवेदनों की दावा राशि ₹1058 करोड़ तथा 72 लाख से अधिक किसानों को सम्मान निधि के ₹1561 करोड़ की राशि का अंतरण किया।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/32282/

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने आज सतना जिले में आयोजित किसान सम्मेलन में किसान भाइयों के लिए फसल बीमा योजना की राशि और मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की किस्त ₹2000 किसान भाइयों के बैंक खाते में डीवीटी के माध्यम से ट्रांसफर कर दी गई है।

किसान का कल्याण और उत्थान ही हमारी प्राथमिकता है। प्रदेश का विकास और जनता की सेवा ही मेरे जीवन का ध्येय है। किसानों के कल्याण के साथ माताओं बहनों, युवाओं और बुजुर्गों के जीवन को

बेहतर बनाने के लिए ही दिन-रात कार्य कर रहा हूँ सतना जिले में आयोजित “किसान सम्मेलन” में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की ₹1058 करोड़ राशि का अंतरण कर अन्नदाताओं को शुभकामनाएं दीं।

किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग म.प्र. शासन द्वारा 5 अक्टूबर को हवाई पट्टी सतना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्यातिथ्य में राज्य स्तरीय कृषक सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है।

राज्य स्तरीय सम्मेलन में सतना सहित सीमावर्ती जिलों रीवा, पन्ना, कटनी, सीधी, छतरपुर, उमरिया एवं मऊगंज जिलों के कृषकों को आमंत्रित किया गया है।

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के हितग्राही कृषक, प्रगतिशील कृषक, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के लाभान्वित कृषक व अन्य कृषक सम्मिलित होंगे।

CM Kisan Kalyan Yojana खेती को फायदे का बिजनेस बनाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं इसमें राज्य सरकारें भी अपने किसानों की कमाई बढ़ाने के लिए योजनाएं चला रही हैं इस बीच मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/32279/

राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने इस योजना के तहत किसानों को 6,000 रुपये सालाना देने का ऐलान किया है। अभी तक इस योजना के तहत किसानों को सालाना 4,000 रुपये मुहैया कराए जाते थे।

राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि राज्य के किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को सालाना 6,000 रुपये मुहैया कराए जाते हैँ अब राज्य सरकार की ओर से भी अन्नदाताओं को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत सालाना 6000 रुपये मुहैया कराए जाएंगे।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button