मध्यप्रदेश

सीएम ने लाड़ली बहनों को लेकर किया बड़ा ऐलान, योजना की राशि पांच हजार तक कर दूंगा

Ladli Behna Yojana : मध्य प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के लिए सोमवार का दिन बड़ा था। सीएम डॉ. मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना की 16वीं क़िस्त में 1250 रुपये ट्रांसफर किये। इस माह में प्रत्येक बहनों को 1250 रूपये की दर से 54 करोड़ 73 लाख 10 हजार 500 रूपये का भुगतान डिजिटल माध्यम से किया गया।

सीएम ने कहा ”आज हमारी बहनों को लाड़ली बहना योजना के तहत सावन माह के बाद दूसरा उपहार दिया गया है। प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप महिलाओं की बेहतरी के लिए मुझसे जो भी हो सकेगा, वह करूंगा। मुझे उम्मीद है कि इस पैसे से वह अपने जीवन में सुधार के कई उदाहरण स्थापित करेगा।” मैं कई बहनों को जानता हूं जिन्होंने इस पैसे से सिलाई मशीनें खरीदी हैं, कुछ ने अपना खुद का व्यवसाय शुरू किया है और उनकी आय में वृद्धि हुई है।

आज समय है कि हम उनके बच्चों और परिवारों को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास करें। यह रकम मैं बीना से जमा कराऊंगा। लाड़ली बहना योजना को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जमकर सियासत चल रही है। जरूरत पड़ी तो दो से पांच हजार तक कर दूंगा। उन्होंने सोमवार को गैर कृषि बाजार में लाड़ली बहना योजना के खाते में 1574 करोड़ रुपये ट्रांसफर करते हुए यह बात कही।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button