CM Shivraj Singh Chauhan: इन किसानों का सीएम शिवराज करेगे बिजली बिल माफ फटाफट करें चेक!

CM Shivraj Singh Chauhan: इन किसानों का सीएम शिवराज करेगे बिजली बिल माफ फटाफट करें चेक!

मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगो को कई तरह की राहत प्रदान की जाती है शिवराज सरकार द्वारा अभी हाल ही में Ladli Bahna Yojana सहित कई तरह की योजनाएं प्रारम्भ की गई है हम जिस योजना की बात कर रहे है। 

इसे भी पढ़ें Click Hear: Business News: 14 जून को भारत में भूचाल मचाने आ रहा 108MP कैमरा वाला धाकड़ फोन जानिए कीमत और फीचर्स!

वो भी शिवराज सरकार के द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से के नागरिकों को राहत प्रदान करने के मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री सरल बिजली बिल माफी योजना 2023 (MP Saral Bijli Bill Mafi Yojana 2023) शुरू की गईं थी।

Madhyapradesh Saral Bijli Bill Mafi Yojana 2023 के तहत प्रदेश के श्रमिक वर्ग से आने वाले परिवारों को मुफ्त बिजली-बिल के कनेक्शन प्रदान किए जायेंगे साथ ही नागरिकों को बिजली बिल में भी राहत प्रदान की जाएगी 

MP सरकार के द्वारा कमजोर वर्ग के श्रमिकों को बिजली-बिल कनेक्शन और बिजली बिल में राहत देने के लिए MP Saral Bijli Bill Mafi Yojana की शुरुआत की गई

थी शिवराज की इस योजना में मध्यप्रदेश के 80 लाख से ज्यादा नागरिकों को शामिल किया जायेगा वही इसका बजट भी 1800 करोड़ पास कर दिया गया है।

Saral Bijli Bill Mafi Yojana MP में पात्र श्रमिक परिवारों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन प्रदान किया जायेगा साथ ही बिजली बिल में भी राहत प्रदान की जाएगी।

इसे भी पढ़ें Click Hear: BUSINESS NEWS: अब नौकरी की झंझट खत्म अपनाएं यह बिज़नेस साल भर में बन जायेंगे मालामाल!

Yojana Registration Process

मुख्यमंत्री सरल बिजली बिल माफी योजना में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक

वेबसाइट energy.mp.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा इसके पश्चात इन स्टेप्स को फॉलो करें

सबसे पहले आवेदन फॉर्म में मांगी गईं सभी जानकारियां दर्ज कर दे।

इसके पश्चात आपको सभी मांगे गए दस्तावेजों को संलग्न करना होगा। -आवेदन जमा करने से पूर्ण सभी आवेदन फॉर्म में भरी गईं सभी जानकारियों को एक बार पुनः चेक

करें -इसके पश्चात आप आवेदन फॉर्म को अपने क्षेत्र के विद्युत विभाग के ऑफिस में जाकर जमा कर दे -इस प्रकार से आप मुख्यमंत्री सरल बिजली बिल माफी योजना के अंतर्गत आवेदन कर सकते है।

Exit mobile version