बड़ी ख़बरमध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, देखे नाम

Madhya Pradesh by-elections : मध्य प्रदेश की बुधनी और विजयपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। रविवार को कांग्रेस ने भी 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। कांग्रेस ने बुधनी से राजकुमार पटेल और विजयपुर से मुकेश मल्होत्रा ​​को उम्मीदवार घोषित किया है।

मल्होत्रा ​​तीन महीने पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे। दरअसल, 2023 के विधानसभा चुनाव में बतौर निर्दलीय उम्मीदवार उन्हें 44 हजार वोट मिले थे और तीसरे स्थान पर रहे थे। आपको बता दें कि एक दिन पहले बीजेपी ने बुधनी से रमाकांत भार्गव और विजयपुर से रामनिवास रावत को उम्मीदवार बनाया था। अब जब बीजेपी और कांग्रेस ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है तो चुनावी मुकाबला और दिलचस्प हो गया है।

नामांकन प्रक्रिया जारी

सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट और श्योपुर की विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। नामांकन प्रक्रिया 18 अक्टूबर से शुरू हुई और 25 अक्टूबर तक नामांकन जमा किये जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 28 अक्टूबर को होगी और नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button