DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ में जेआरएफ के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

0

DRDO Recruitment 2022: सेंटर फॉर पर्सनल टैलेंट मैनेजमेंट (CEPTAM), डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार DRDO CEPTAM JRF Recruitment 2022 के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 21 दिन के अंदर तक आवेदन कर सकते हैं।

DRDO Recruitment 2022: इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन
नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर रिसर्च फेलो के 2 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। फिर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलो के लिए चयनित उम्मीदवारों को 31,000 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

DRDO Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन?
डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स डिग्री और NET / GATE सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा संबंधित विषय में पोस्टग्रेजुएट डिग्री रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

DRDO Recruitment 2022: क्या होनी चाहिए आयु सीमा?
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। सभी योग्य उम्मीदवार DRDO CEPTAM JRF 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज ईमेल आईडी jrf.ceptam@gov.in पर भेज सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।

Source: Jansatta

Leave A Reply

Your email address will not be published.