बड़ी ख़बरमध्यप्रदेश

ED Raid in Vidisha : विदिशा मे हीरा कारोबारी के घर ED का छापा, कोलकाता की टीम भी जांच में शामिल

ED Raid in Vidisha : प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार 28 जून को विदिशा के एक हीरा व्यापारी के घर पर छापा मारा। यह जांच हीरा कारोबार से जुड़े मामले में की गई है। ईडी की यह छापेमारी नंदवाना में रहने वाले गौरव जौहरी और सौरभ जौहरी के घर पर हुई है। आपको बता दें कि पांच साल में यह तीसरी बार है जब ईडी की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, इस जांच के लिए कोलकाता और भोपाल से चार गाड़ियों में अधिकारी विदिशा पहुंचे। बताया जा रहा है कि ये पूरा मामला हीरा कारोबार से जुड़ा है। ज्वैलर परिवार का कोलकाता में हीरे का कारोबार है, इसलिए कोलकाता की टीम भी जांच में शामिल है। दरअसल, जौहरी परिवार की एक महिला सदस्य मुंबई में रहकर हीरे के कारोबार से जुड़ी थीं, लेकिन अब दुबई चली गई हैं। हालांकि, मुंबई में भी ईडी इस मामले में शिकंजा कसता जा रहा है।

वहीं, सौरभ जौहरी कोलकाता के हीरा कारोबार से जुड़े हैं। इनका पूरा सेटअप भी कोलकाता में है, इसलिए कोलकाता की टीम कार्रवाई के लिए विदिशा पहुंची। हालांकि, इससे पहले गुरुवार रात तक हीरा कारोबारी के घर पर ईडी ने छापेमारी की। कोलकाता और भोपाल से चार गाड़ियों में अधिकारी नंदवाना स्थित गौरव जौहरी और सौरभ जौहरी के घर पहुंचे। फिलहाल जांच जारी है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button