Edible Oil Price: सरकार के इस बड़े फैसले के बाद आम जनता में दौड़ी खुशी की लहर, इतने सस्ते होंगे सरसों और सूरजमुखी तेल

0

आजकल की बढती हुई महंगाई में जल्द ही आप को कोई बड़ी खुशी की खबर मिल सकती है। सुनने में आ रहा है कि सरकार जल्द ही खाने में इस्तेमाल किये जाने वाले तेलों के दामों में कटौती कर सकती है। आपको बता दें कि  सरकार ने इस से पहले भी एक बार इन खाद्य तेलों के दामों में कमी की थी और अब यह एक बार फिर से हो सकता है। यहाँ तक की कुछ कंपनीयों ने तो सरसो और सूरजमुखी के दामों को कम करने की बात भी तय कर दी है। यह सब इसलिये हो रहा है क्योंकि ग्लोबल मार्केट में भी वैश्विक तौर पर खाने वाले तेलों के दामोन मे तेज़ी से गिरावट हो रही है।

जानकारी के लिये बता दें की ग्लोबल मार्केट मे खाने वाले तेलों के दाम कम हो जाने पर सरकार ने अब यह फैसला ले लिया है कि इन तेलों की खुदरा कीमतों मे भी गिरावट होनी चाहिये ताकि इस का लाभ ग्राहकों को भी मिल सके। और इसी संबंध में पिछ्ले महिने ही मदर डेरी की धारा कंपनी और अडाणी विल्मर कंपनी ने उनके द्वारा बेचे जा रहे खाद्य तेलों के दामों को कम करने की बात की थी। इस के तहत धारा कंपनी मे 15 रुपये प्रति लीटर और अडाणी विल्मर कंपनी ने 10 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से खाद्य तेलों मे कटौती का एलान किया था।

ग्लोबल मार्केट मे खाद्य तेलों के दामों मे हुई गिरावट का साफ असर अभी तक खुदरा मार्केट पर तो नहीं पड़ा है लेकिन अंदाज़ा है कि ऐसा जल्द ही हो सकता है। सरकार लगतार इसी कोशिश मे लगी हुई है की महंगाई मे हुई इस गिरावट का लाभ सभी ग्राहकों को मिल सके। अगर ऐसा हो जाता है तो सरकार के इस निरंतर प्रयास से आम जनता को बहुत राहत मिल सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.