Edible oil prices fall: Dhara तेल की कीमत मे आई भारी गिरावट, जल्दी से चेक करे

0

Edible oil prices fall: बढ़ती महंगाई से प्रभावित लोगों को बड़ी राहत। दिल्ली-एनसीआर में दूध की प्रमुख आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी ने सोयाबीन और चावल की भूसी के तेल की कीमत में 14 रुपये प्रति लीटर तक की कमी की है। दरअसल, सरकार ने इससे पहले तेल कंपनियों से वैश्विक खाद्य तेल कीमतों में गिरावट का फायदा उठाने की अपील की थी। इसके बाद मदर डेयरी ने यह घोषणा की है।

मदर डेयरी ने दी जानकारी

मदर डेयरी के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमने धारा सोयाबीन तेल और धारा चावल की भूसी (चावल की भूसी) तेल की एमआरपी कम कर दी है क्योंकि सरकार के हस्तक्षेप से उपभोक्ताओं को तेल की कम कीमतों का लाभ मिला है।” 14 प्रति लीटर। नई कीमतों वाले उत्पाद अगले सप्ताह के भीतर बाजार में उपलब्ध हो जाएंगे।

क्या आप अभी कीमत जानते हैं?

कीमतों में कटौती की कंपनी की घोषणा के बाद अब रिफाइंड सोयाबीन तेल (पॉली पैक) 180 रुपये प्रति लीटर पर मिलेगा, मौजूदा कीमत 194 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, सेक्शन रिफाइंड राइस ब्रान (पॉली पैक) तेल के मामले में कीमत 194 रुपये प्रति लीटर से घटकर 185 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी। कंपनी को अगले 15-20 दिनों में सूरजमुखी तेल के एमआरपी (अधिकतम खुदरा मूल्य) में कमी की उम्मीद है।

पहले ही दी जा चुकी है राहत

गौरतलब है कि इससे पहले 16 जून को मदर डेयरी ने विश्व बाजार में कीमतों में गिरावट के साथ ही अपने खाद्य तेल के दाम में 15 रुपये प्रति लीटर तक की कमी की थी. मदर डेयरी भी धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल बेचती है।

खाना पकाने के तेल की एमआरपी समान रखने के लिए आवेदन

इससे पहले सरकार ने आम आदमी के हित में तेल कंपनियों से कीमतें कम करने की अपील की थी. सुधांशु पांडे ने निर्माताओं से देश भर में एक ही ब्रांड के खाना पकाने के तेल की एक समान एमआरपी बनाए रखने को कहा। वर्तमान में अलग-अलग क्षेत्रों में तीन से पांच रुपये प्रति लीटर का अंतर है। सरकार के इस निर्देश के बाद लोगों को बाद में राहत मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्यों से वैट कम करने की अपील की थी ताकि लोगों को खाद्य तेल की बढ़ती कीमत से राहत मिल सके.

Leave A Reply

Your email address will not be published.