मध्यप्रदेश

Fake CBI अधिकारीयों ने SBI के रिटायर्ड अधिकारी ठगे 50 लाख 71,000 रुपये

Online Fraud : उज्जैन से एक ऐसी घटना सामने आई है, जहां एक गिरोह ने खुद को CBI अधिकारी बताकर अपने खाते में एक SBI के रिटायर्ड ऑफिसर से 50 लाख 71,000 रुपये ट्रांसफर करवा लिए। उन्होंने राकेश के मोबाइल पर गिरफ्तारी पत्र भेजा है और कहा है कि अगर तुम हमारी बात नहीं मानोगे तो तुम्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। इन लोगों की बातों से डरकर ऑफिसर ने कॉल करने वालों द्वारा बताए गए खाते में पैसे ट्रांसफर कर दी।

उज्जैन पुलिस नीरा हवेली का SBI के मैनेजर पद से रिटायर्ड हुए राकेश कुमार जैन (65) ने पुलिस को बताया कि 7 अगस्त को उनके मोबाइल नंबर 8653891750 से CBI अधिकारी के नाम से फोन आया। जिसने साइबर क्राइम डिपार्टमेंट मुंबई बताकर राकेश से कहा आधार कार्ड नंबर से एचडीएफसी मुंबई में एक खाता खोला गया है। उस खाते से करोड़ों की मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध लेनदेन हुआ है। इस से उन्हें इतना डराया-धमकाया और विश्वास दिलाया कि वह एक सच्चे CBI अधिकारी हैं और जो कदम वह उठा रहे हैं, वह गुप्त कदम हैं। और वह हमेशा विडियो कॉल पे बनकर बात करते थे, ठगों ने सीनियर सीबीईसी अधिकारी मोहित हांड से 80932-73624 से बात करवाई। जिसने राकेश को डिजिटल अरेस्ट का लेटर वॉट्सअप पर भेजा और बताया कि सुप्रीम कोर्ट और आरबीआई के नियमों के तहत ये जानकारी अन्य किसी को साझा नहीं करनी है।

ऐसे में उन्होंने अपने बैंक की 50 लाख रुपये की एफडी तुड़वाकर रकम महाकाल नाम की फर्म के खाते में जमा करा दी। खाता गाजियाबाद के राजेंद्र नगर बंधन बैंक का पाया गया। इस घटना के बाद पुलिस राज्य साइबर सेल के साथ काम कर रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक घटना की जानकारी आज हुई। जल्द ही कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button