कुएं में पम्प ठीक करने गए चार की मौत, जांच में जुटी प्रशासन

0

मध्य प्रदेश के कटनी के एनकेजे के जुहली गांव में कुएं से जहरीली गैस लीक होने से चार युवकों की मौत हो गई। ये चारों पंप ठीक करने के लिए कुएं में गए थे और पांचवां व्यक्ति अन्दर जाने के बजाय बाहर रह गया। उसके बाद गांव के लोगों और पुलिस को जानकारी दी। जिसके लिए उमरिया से टीम बुलाई गई। एसडीएम सहित एनकेजे पुलिस मौके पर पहुंची और चारों को कुएं से बाहर निकाला।

अधिकारी ने बताया कि गुरुवार की शाम को खेत के कुएं की मोटर सुधारने के लिए संजय अपने भाई राम दुबे, बेटे निखिल दुबे और गांव के ही दो सगे भाई जग्गी कुशवाहा व पिंटू कुशवाहा को लेकर पहुंचा था। जो अंदर जाते ही चारों एक-एक करके गिर पड़े और बेहोश हो गए। इसी बीच संजय दुबे भी कुएं में उतर रहे थे। उसने देखा कि नीचे चारो बेहोश पड़े हुए हैं और उनकी आधी सांसें थम चुकी थीं, इसलिए वे बाहर आ गए।

एनकेजे थाना प्रभारी नीरज दुबे बल के साथ मौके पर पहुंचे और सूचना मिलने पर एसडीएम प्रदीप मिश्रा समेत अन्य अधिकारी भी पहुंच गये। अनादर जाने वाले लोगों को नीचे उतारने के लिए सिलेंडर आदि लगाए गए हैं ताकि अंदर जाने वालों को कोई परेशानी न हो। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने रात में रोशनी की व्यवस्था करते हुए युवकों को बाहर निकाला। SDM मिश्रा ने बताया कि जब तक उन्हें बाहर निकाला जाता तब तक उनकी जान जा चुकी थी। चारों को बाहर निकाल दिया गया है। कुएं के अंदर मीथेन गैस का रिसाव हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.