Gram Panchayat Bharti: बेरोजगार युवाओं के बड़ी खुशखबरी ग्राम पंचायत विभाग में निकली बंपर भर्ती जल्दी करें आवेदन

0

 

 

 

Gram Panchayat Bharti: ग्राम पंचायत विभाग ने बेरोजगार युवाओं के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की है भारत सरकार लोकसभा चुनाव से पहले देश के बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने के लिए विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर रही है। हाल ही में पंचायती राज विभाग के अंतर्गत ग्राम पंचायत विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है देश के बेरोजगार युवा इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदन पत्र जमा करके सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

अपने नए अवतार में आ रही है देश की सबसे लोकप्रिय SUV Mahindra Bolero मिलेंगे यह शानदार फीचर्स किलर लुक

ग्राम पंचायत भर्ती के लिए आवश्यक पात्रता 

विभाग द्वारा आयोजित की जाने वाली इस भर्ती प्रक्रिया के तहत अलग-अलग पदों के लिए योग्यता अलग-अलग हो सकती है। साथ ही आपको कुछ प्रमुख योग्यताओं के बारे में भी जानकारी दी गई है।

आयु सीमा: इस भर्ती प्रक्रिया के तहत विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार देश के 20 वर्ष से 45 वर्ष तक के युवा ग्राम पंचायत भर्ती के लिए आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत सरकार द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार आयु में छूट भी दी जाएगी। छूट के संबंध में जानकारी के लिए आप विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं

शैक्षिक योग्यता: पंचायती राज विभाग द्वारा आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया के तहत अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत देशभर से 12वीं पास युवा आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। इसके अलावा ग्रेजुएशन और कंप्यूटर डिप्लोमा और अनुभव और सर्टिफिकेशन वाले युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया: विभाग द्वारा आयोजित ग्राम पंचायत भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले सभी योग्य उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन और साक्षात्कार से गुजरना होगा।

ग्राम पंचायत भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज 

यदि आप इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदन पत्र जमा करना चाहते हैं तो आपको निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।

आधार कार्ड

वोटर कार्ड

बैंक पासबुक

10वीं की मार्कशीट

12वीं की मार्कशीट

स्नातक अंक सूची

अनुभव प्रमाण पत्र

आवास प्रमाण पत्र

आय प्रमाण पत्र

जाति प्रमाण पत्र

पासपोर्ट के आकार की तस्वीर

मोबाइल नंबर

 ईमेल आईडी।

MP Weather Report: रीवा सीधी,विंध्य वासियों पर अगले 24 घंटे पड़ सकते हैं भारी यहां देखें पूरी अपडेट

Leave A Reply

Your email address will not be published.