बड़ी ख़बरमध्यप्रदेश

पेंशन के पैसों के लिए लालची बेटे और बहू ने अपनी बूढ़ी मां को मौत के घाट उतारा, बेटा-बहू गिरफ्तार

MP News : मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक लालची बेटे और बहू ने अपनी बूढ़ी मां को मौत के मुंह में धकेल दिया। पेंशन के पैसों को लेकर बेटा-बहू अपनी 75 वर्षीय मां से झगड़ते थे।

एक दिन झगड़ा इतना बढ़ गया कि गुस्साए बेटे ने अपनी मां को धक्का दे दिया, जिससे सिर में चोट लगी और मौत हो गई। मां को इस हालत में छोड़कर बेटा अपनी पत्नी के साथ भाग गया, लेकिन पुलिस ने रास्ते में ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

दरअसल, उज्जैन के दताना गांव की रहने वाली भंवरबाई सोनगरा को वृद्धावस्था पेंशन मिलती थी। पेंशन का यह पैसा वह अपनी बेटी के बच्चों पर खर्च करते थे जिससे उनका पहला बेटा लालू और बहू राधा नाराज थे। दोनों का अपनी मां से झगड़ा हो गया। बहस इतनी बढ़ गई कि लालू को गुस्सा आ गया और उन्होंने मां को धक्का दे दिया, जिससे महिला जमीन पर गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई।

मारपीट के बाद बेटा-बहू दोनों भाग गए। कुछ देर बाद महिला का दूसरा बेटा बालू घर पहुंचा और अपनी मां को इस हालत में देखकर सदमे में आ गया। वह तुरंत अपनी मां को पास के अस्पताल ले गया जहां उसने उसे मृत पाया। तब बालू ने नरवर थाने जाकर शिकायत की।

पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया

मौके पर पहुंची नरवर पुलिस ने पहले पोस्टमार्टम कराया, फिर शव परिजनों को सौंप दिया और मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस को सूचना मिली कि दोनों बड़वानी की ओर भाग रहे हैं तो उन्होंने भागे हुए बेटे और बहू को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई। रास्ते में उन दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने समरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दोनों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button