राज्य शिक्षा केंद्र के अधिकारी बनकर शिक्षकों से करने वाला था फ्रॉड, पुलिस जांच में जुटी

0

Damoh News : हटा विकासखंड के राजपुरा लोक शिक्षा केंद्र के अंतर्गत आने वाले सरकारी स्कूलों में पदस्थ दस से अधिक शिक्षकों से फर्जी अधिकारी बनकर ठगी का प्रयास किया गया है। जब शिक्षकों को शक हुआ तो वे शनिवार को राजपुरा थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई और आवेदन लेने के साथ ही साइबर सेल की मदद से मामले की जांच शुरू कर दी है।

शिक्षकों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उन्हें राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल के अधिकारियों के फोन आ रहे हैं, जिसमें स्कूल की जानकारी के साथ पैसों की भी मांग की जा रही है। जब शिक्षकों ने भुगतान करने में असमर्थता जताई तो फोन पर मौजूद लोगों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और निलंबित करने की धमकी दी गई। जिसकी जानकारी उन्होंने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को भी दी।

उन्हें दो अलग-अलग नंबरों से फोन आया और उन्होंने अपना नाम विकास तिवारी और शांता राजवाड़े बताया। उसने खुद को राज्य शिक्षा केंद्र का अधिकारी बताकर यह जानकारी ली और सरकारी खाते में पैसा लौटाने के लिए अपना खाता नंबर दिया। उसके बाद लगातार फोन आने पर शिक्षक गोपाल सेन, हरेंद्र सिंह राजपूत, सुरेश तंतुवाय, विजय कोरी, और अन्य कई शिक्षकों ने रजपुरा थाने जाकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.