Hilux EV पर Toyota मोटर कर रही परिक्षण, 2025 के अंत तक थाईलैंड में कार बनाने की तैयारी

0

Toyota मोटर विभिन्न परिस्थितियों में इसके प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए नए बैटरी-इलेक्ट्रिक हिलक्स पिकअप ट्रक का परीक्षण कर रही है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक टोयोटा मोटर के उपाध्यक्ष प्रसाद गणेश ने बैटरी-इलेक्ट्रिक वाहन का जिक्र करते हुए फ्यूचर मोबिलिटी एशिया शिखर सम्मेलन में बताया, “हम यहां हिलक्स बीईवी बनाना चाहते हैं।” जिसका मूल्य निर्धारण या उत्पादन मात्रा के बारे में विवरण देने से इनकार कर दिया, जो टोयोटा की पहली ईवी पिकअप ट्रक पेशकश होगी।

जितनी अधिक रेंज उतनी अधिक बैटरी

थाई सरकार ने मार्च में कहा था कि प्रतिद्वंद्वी जापानी वाहन निर्माता इसुज़ु मोटर्स भी थाईलैंड में अपना इलेक्ट्रिक डी-मैक्स पिकअप ट्रक बनाने की योजना बना रही है। लेकिन गणेश ने कहा कि ऑटोमेकर Hilux EV के निर्यात पर भी विचार करेगा। टोयोटा विभिन्न प्रकार की सड़क और तापमान स्थितियों में हिलक्स बीईवी का परीक्षण कर रही है। गणेश ने कहा, मुझे जितनी अधिक रेंज लगानी होगी, उतनी अधिक बैटरी लगानी होगी।

थाईलैंड समेत अन्य क्षेत्रों बिक्री बढ़ेगी

ईवी उद्योग के नेता के रूप में टेस्ला और चीन के बीवाईडी को पछाड़कर, टोयोटा को हाइब्रिड वाहनों की बढ़ती मांग से लाभ हुआ है क्योंकि अधिक उपभोक्ता कंपनी की पारंपरिक ताकत पेट्रोल-इलेक्ट्रिक हाइब्रिड को अपनाते हैं। गणेश ने कहा कि टोयोटा को उम्मीद है कि थाईलैंड और अन्य दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में हाइब्रिड बिक्री बढ़ेगी। ऑटोमेकर 2025 के अंत तक थाईलैंड में कार बनाने की तैयारी कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.