Honda ने सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करके मचाया तहलका अब बैटरी चार्ज करने की झंझट ही खत्म जानिए कीमत!

Honda ने सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करके मचाया तहलका अब बैटरी चार्ज करने की झंझट ही खत्म जानिए कीमत!

होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा कई बड़ी दोपहिया वाहन कंपनियां भी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ काम करना शुरू कर चुकी हैं। बाजार में आए दिन नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर आ रहे हैं। हालाँकि, जब इलेक्ट्रिक कारों की बात आती है तो होंडा का नाम बहुत सक्रिय नहीं रहा है। लेकिन अब जापानी कंपनी ने इस विचार को दूर करने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए सोच विचार करना शुरू कर दिया है।

होंडा EM1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की घोषणा सितंबर 2022 में की गई थी। जापानी टू-व्हीलर कंपनी ने युवाओं को आकर्षित करने के लिए अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। सभी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर का विपणन किया जाएगा जो ग्राहक कम दूरी की यात्रा तय करते हैं।

इस नए होंडा दोपहिया स्कूटर em1 को हौंडा कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक मोपेड कहां गया, और इसके नाम में ‘EM’ भी शामिल है. लिथियम-आयन बैटरी वाला नवीनतम इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘होंडा मोबाइल पावर पैक ई’ पेश किया गया है। इसकी बैटरी चार्ज करने हेतु 270w AC चार्जर दिया गया है तथा इस इलेक्ट्रिक दो पहिया स्कूटर में 1.47 kwh की बैटरी लगाई गई है जिसका वेट 10.3 किलोग्राम है kg है।

होंडा EM1: बार-बार स्कूटर की बैट्री चार्ज करने का झंझट खत्म

270W AC चार्जर से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगा। कंपनी ने ग्राहकों को इंटरचेंजेबल बैटरी नेटवर्क उपलब्ध कराया है। जरूरत पड़ने पर यह एक और चार्ज बैटरी की आपूर्ति करेगा। इस तरह आप बैटरी चार्जिंग की समस्या से कुछ हद तक छुटकारा पा सकते हैं।

होंडा EM1: 45 की स्पीड से चलेगी

होंडा का दावा है कि नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकता है। रेंज की बात करें तो होंडा EM1 स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 48 किमी तक की दूरी तय कर सकता है। इसमें टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, ट्विन शॉक एब्जॉर्बर, कॉम्बी ब्रेकिंग, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

Exit mobile version