Infosays इन्फोसिस ने ग्राहक के साथ $1.5 बिलियन का AI सौदा कर दिया समस्या जानिए?

 

 

सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) प्रमुख इंफोसिस ने शनिवार, 23 दिसंबर को घोषणा की कि कंपनी ने सितंबर में हस्ताक्षरित कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) समाधानों पर केंद्रित एक अज्ञात वैश्विक कंपनी के साथ अपना 1.5 बिलियन डॉलर का समझौता समाप्त कर दिया है बिजनेस डेली इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईटी सेवाओं की दिग्गज कंपनी ने 14 सितंबर, 2023 को 15 साल की अवधि के लिए 1.5 बिलियन डॉलर के अनुबंध की घोषणा की थी।

इंफोसिस ने कहा, ”वैश्विक कंपनी ने अब समझौता ज्ञापन को समाप्त करने का फैसला किया है और पार्टियां मास्टर समझौते को आगे नहीं बढ़ाएंगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंफोसिस ने ‘इन्फोसिस प्लेटफॉर्म और एआई सॉल्यूशंस का लाभ उठाकर डिजिटल अनुभवों को बढ़ाने’ के लिए वैश्विक कंपनी के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे। $1.5 बिलियन का संभावित लक्ष्य व्यय 15 वर्षों में फैलाया जाना था। कंपनी ने रद्दीकरण के पीछे कोई कारण नहीं बताया

बेंगलुरु स्थित कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) नीलांजन रॉय द्वारा लगभग छह साल तक पद पर रहने के बाद अचानक इस्तीफा देने के दो सप्ताह से भी कम समय में सौदा समाप्त हो गया हालाँकि, सौदे में घाटा भारत में इंफोसिस और अन्य आईटी कंपनियों पर पिछली तीन से चार तिमाहियों में सुस्त कारोबार के कारण दबाव बढ़ने का संकेत देता है।

चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में इंफोसिस का शुद्ध लाभ 3.17 प्रतिशत बढ़कर ₹6,212 करोड़ हो गया जबकि पिछले साल की इसी अवधि में यह ₹6,012 करोड़ था आईटी प्रमुख ने पूरे वर्ष के लिए अपने राजस्व वृद्धि अनुमान को ऊपरी स्तर पर 1-2.5 प्रतिशत तक सीमित कर दिया था सितंबर तिमाही के दौरान इंफोसिस ने 7.7 अरब डॉलर की सबसे बड़ी डील हासिल की थी।

पिछले हफ्ते इंफोसिस ने घोषणा की कि उसने ऑटो पार्ट्स वितरक एलकेक्यू यूरोप से पांच साल का सौदा हासिल किया है। इसके अन्य हालिया बड़े सौदों में लंदन स्थित लिबर्टी ग्लोबल के साथ पांच साल की अवधि के लिए 1.64 बिलियन डॉलर का सौदा शामिल है इंफोसिस 11 जनवरी 2024 को अपनी अक्टूबर-दिसंबर तिमाही की आय घोषित करेगी पिछले सत्र में, बीएसई पर इंफोसिस के शेयर 1.68 प्रतिशत बढ़कर ₹1,562 पर बंद हुए थे।

https://prathamnyaynews.com/career/35718/

https://prathamnyaynews.com/viral-stony/35706/

Exit mobile version