iPhone 16 Pro लीक से कैमरा अपग्रेड होने की बात सामने आई ।

0

5x ऑप्टिकल ज़ूम वाला टेट्राप्रिज्म लेंस जो फिलहाल iPhone 15 Pro Max के लिए एक्सक्लूसिव है, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max दोनों में दिया जा सकता है, जिससे Apple के प्रीमियम फ्लैगशिप के बीच का अंतर कम हो जाएगा।

विश्लेषक मिंग-ची कुओ की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, जो Apple लेंस सप्लायर लार्गन के साथ हाल ही में हुई आय कॉल का हवाला देते हैं। कॉल में, लार्गन के एक प्रवक्ता ने कहा कि 2024 की दूसरी छमाही में “कुछ फ्लैगशिप स्पेसिफिकेशन को अन्य मॉडलों में भी शामिल किया जाएगा”, संभवतः आगामी iPhone Pro मॉडल के संदर्भ में।

“Apple, लार्गन का सबसे बड़ा ग्राहक है, और लार्गन Apple का सबसे बड़ा लेंस सप्लायर भी है,” कुओ ने कहा। “इसलिए, यह उद्धरण संभवतः इस तथ्य को संदर्भित करता है कि नए iPhone 16 Pro और Pro Max में 2H24 में टेट्राप्रिज्म कैमरा होगा (जबकि केवल iPhone 15 Pro Max में 2H23 में यह कैमरा था)।” iPhone 16 Pro को भूल जाइए – क्यों iPhone 16 इस साल सबसे ज़्यादा बिकने वाला होगा
रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि iPhone 16 Pro सीरीज़ के लिए टेट्राप्रिज्म कैमरा iPhone 15 Pro Max के कैमरे से बहुत अलग नहीं होगा। हालाँकि अपग्रेड की कमी निराशाजनक है, लेकिन यह ज़रूरी नहीं कि यह बुरी बात हो क्योंकि इस तरह के लेंस पहले से ही टॉप-ऑफ़-द-लाइन हैं। वे पिछले मॉडल की ज़ूम क्षमताओं की तुलना में एक बड़ी वृद्धि का प्रतिनिधित्व करते हैं, और वे सुपर-स्लिम स्मार्टफ़ोन में फ़िट होने के साथ-साथ अधिक गहराई प्रदान करने में सक्षम हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि Apple iPhone 16 Pro Max पर मुख्य कैमरा और अल्ट्रा-वाइड कैमरा को नया रूप दे रहा है।

इस बात के प्रमाण लगातार मिल रहे हैं कि दोनों iPhone 16 Pro मॉडल एक ही 5x ऑप्टिकल ज़ूम कैमरा साझा करेंगे। इस सप्ताह की शुरुआत में, एशिया में DigitTimes (9to5Mac के माध्यम से) ने बताया कि Apple टेट्राप्रिज्म लेंस के लिए ऑर्डर बढ़ाने के लिए तैयार है क्योंकि यह उनके उपयोग का विस्तार करता है अपनी आगामी iPhone श्रृंखला के लिए। उद्योग के सूत्रों ने आउटलेट को बताया कि लार्गन और जीनियस इलेक्ट्रॉनिक ऑप्टिकल को प्राथमिक आपूर्तिकर्ताओं के रूप में चुना गया था।

Apple अपने प्रो-लेवल iPhones को एक ही कैमरा सेटअप के साथ सुव्यवस्थित करना बुद्धिमानी होगी; फिर सभी ग्राहकों को अपने नए iPhone के चयन के साथ आकार और कीमत पर विचार करना होगा। बेशक, जब तक हम Apple से और नहीं सुनते, तब तक यह सब रेत के दाने के रूप में लिया जाना चाहिए। iPhone लॉन्च के लिए Apple के सामान्य सितंबर समय विंडो से पहले अभी भी कुछ समय है। इस बीच, हमारे iPhone 16, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max हब में अब तक की सभी अफवाहों की जाँच करना सुनिश्चित करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.