Katni News : मेडिकल कॉलेज समेत इन मुद्दों को सदन में रखे विधायक

0

Katni News : कटनी जिले के बहुचर्चित सरकारी मेडिकल कॉलेज की गूंज अब जमीन से लेकर मध्य प्रदेश विधानसभा तक गूंजने लगी है। मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल ने सदन के समक्ष नौ मांगें रखीं, जिनमें मेडिकल कॉलेज, ट्रांसपोर्ट नगर और गर्ल्स कॉलेज रोड की स्थापना के लिए शेष व्यापारियों को किसी भी लाभ के तहत जमीन आवंटित करना शामिल है।

पीपीपी की जगह सरकारी मेडिकल कॉलेज होता बेहतर

कटनी जिले के विधायक संदीप जायसवाल ने विधानसभा में कहा कि हमारे कटनी जिले से लगे 5 जिलों में मेडिकल कॉलेज हैं, लेकिन कटनी इससे अछूता है। अभी हमें पीपीपी मॉडल के तहत मेडिकल कॉलेज की मंजूरी मिल गई है, लेकिन निजी हाथों में यह कितना सुरक्षित होगा, यह नहीं कहा जा सकता। यह भी कहा कटनी जिले पर आसपास के जिलों का भी बोझ है, यहां के हालात ऐसे हैं कि लोगों को जमीन पर लेटाकर इलाज करना पड़ता है, ऐसे में पीपीपी की जगह सरकारी मेडिकल कॉलेज होता तो बेहतर होता।

विधायक ने कटनी की मांग को सदन में रखा

विधायक दाल मिलों के विस्थापन पर दुख जताते हुए बताया कि जिले के दाल व्यापारियों को साल दर साल मंडी में टैक्स से छूट दी जा रही है। इसे अब स्थाई कर दिया जाए तो बेहतर होगा। साथ ही विधायक ने शहर में भीड़भाड़ कम करने के लिए नो प्रॉफिट नो लॉस योजना के तहत परिवहन नगर में शेष खुदरा विक्रेताओं को जमीन आवंटित करने की बात कही। और निवार में बने सुर्खी डैम का विस्तार और कन्हवारा गांव में किसानों को पानी देने के लिए मुद्दा उठाया है। वही झिंझरी में महिला कॉलेज से मुख्य सड़क से कुछ किलोमीटर की दूरी पर सड़क निर्माण की मांग को पूरा करने का अनुरोध किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.