मध्यप्रदेश

Ladali Bahna Awas Yojana: इन लाडली बहनों के खाते में आएंगे ₹1.5 लाख आ गई लिस्ट देखें पूरी सूची!

Ladali Bahna Awas Yojana: इन लाडली बहनों के खाते में आएंगे ₹1.5 लाख आ गई लिस्ट देखें पूरी सूची!

लाडली बहना आवास योजना का नाम तो आपने सुना ही होगा यह एक बहुत बड़ी योजना है जिसमें लाखों बहनों ने आवेदन फॉर्म भर दिए हैं 05 अक्टूबर से पहले और आचार संहिता के बाद इसकी पहली किस्त भी महिलाओं के खातों में ट्रांसफर की जाएगी।

जिसकी जानकारी हम आपको नीचे देने वाले हैं कृपया नीचे क्लिक करके हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और व्हाट्सएप चैनल से भी जुड़ जाइए जिससे आपको ऐसे ही खबरों की जानकारी मिलती रहेगी व्हाट्सएप पर।

मध्यप्रदेश सरकार द्वारा उन सभी महिलाओं के खातों में पैसा भेज जाएगा जिनका नाम लिस्ट मैं है और उन लाडली बहनों के खातों में 1.5 लाख रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे जिनके नाम पहली सूची में आ गए हैं जी हां दोस्तों बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है।

आप सभी को हम सूचित कर दें कि सरकार द्वारा महिलाओं की सूची जारी कर दी गई है, लाडली बहना आवास योजना ग्रामीण लिस्ट जिनको डेढ़ लाख रुपए की पहली किस्त उनके खातों में प्राप्त होने वाली है,

सरकार द्वारा जल्द से जल्द महिलाओं के खातों में 1.5 लख रुपए की राशि पक्का मकान बनाने के लिए ट्रांसफर की जाएगी लाडली बहना आवास योजना का प्रमुख उद्देश्य उन महिलाओं को पक्का मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करना है।

जिनके पास रहने के लिए कोई भी पक्का मकान नहीं है जो कच्चे या टूटे-फूटे मकान में रहते हैं उन्हें पक्का मकान दिया जाएगा इस योजना से इसमें आवास से वंचित लाखों बहनें सामिल हैं।

https://prathamnyaynews.com/business/32746/

लाडली बहनों को जल्द मिलेगी आवास योजना की पहली किस्त

लाडली बहना आवास योजना की सूची आने के बाद अब लाडली बहाने बड़ी बेसब्री से पहली किस्त का इंतजार कर रही है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें की लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा जल्द ही बहनों के खातों में आने वाली है जिसकी तैयारी भी मुख्यमंत्री जी ने शुरू कर दी है एवं अधिकारियों को भी दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं लाडली बहनों को जल्द ही उनके खातों में लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त प्राप्त हो जाएगी।

परंतु अभी तक यह नहीं बताया गया है की लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त कितनी आएगी जैसा कि आप और हम सभी जानते हैं कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पहली किस्त ₹25000 की लाभार्थियों के खातों में ट्रांसफर की जाती है हालांकि लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त के बारे में अभी सरकार ने कोई जानकारी फिलहाल नहीं दी है और इसी जानकारी जल्द ही आने की संभावना हैं।

Ladli Behna Awas Yojana Gramin List देखें 

सबसे पहले प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाए, वेबसाइट का लिंक https://pmayg.nic.in/

अब आपको होम पेज पर Stakeholders के ऑप्शन पर lAY/PMAYG Beneficiary पर क्लिक कर ओपन करना हैं।

अब Advanced सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करे।

इतना करने के बाद सभी जानकारी को सही से चुने जैसे अपना प्रदेश, जिला, ब्लॉक, पंचायत, योजना का नाम और वर्ष इत्यादि।

इन सभी जानकारी को सही से भरने के बाद आपको सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button