बड़ी ख़बर

LPG Gas Cylinder: दशहरा से पहले देश वासियों को PM मोदी तोहफा अचानक ₹300 सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर!

LPG Gas Cylinder: दशहरा से पहले देश वासियों को PM मोदी तोहफा अचानक ₹300 सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर!

दशहरा से पहले पीएम मोदी ने LPG सिलेंडर के दाम 300 रुपये तक घटा दिए हैं अगस्त में 200 रुपये की कटौती की गई तो वहीं हाल ही में उज्जवला के लाभार्थियों को अब सरकार की ओर से 100 रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी दिए जाने का ऐलान किया गया अब सरकार ने एलपीजी डिस्ट्रिब्यूटर्स का कमीशन पिछले साल मई में तय ₹64.84 से बढ़ाकर ₹73.08 प्रति सिलेंडर कर दिया है।

पेट्रोलियम मंत्रालय ने तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) को भेजे गए एक पत्र में कहा कि सरकार ने डिस्ट्रिब्यूटर्स के कमीशन को संशोधित कर ₹73.08 प्रति 14.2 किलोग्राम सिलेंडर कर दिया है इसमें इस्टैब्लिशमेंट चार्ज 39.65 रुपये और डिलीवरी जार्च 33.43 रुपये प्रति सिलेंडर शामिल है।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/32254/

यह बदलाव ऐसे समय में हुआ है जब सरकार खुदरा मुद्रास्फीति और आगामी राज्य चुनावों के मद्देनजर एलपीजी की कीमतों पर अंकुश लगाने के उपायों की घोषणा कर रही है।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/32250/

बता दें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 4 अक्टूबर को प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना (पीएमयूवाई) के लाभार्थियों के लिए रसोई गैस पर ₹100 की अतिरिक्त सब्सिडी को मंजूरी दे दी जिससे 9 करोड़ से ज्यादा लाभार्थियों के लिए कुल सब्सिडी ₹300 हो गई।

इसके अलावा पिछले महीने कैबिनेट ने एलपीजी की कीमतों में प्रति सिलेंडर 200 रुपये की कटौती मंजूरी दी थी अब ताजा फैसले के बाद उज्ज ऐप पर पढ़ें लाभार्थियों को रसोई गैस के प्रति सिलेंडर ₹603 का भुगतान करना पड़ेगा वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सामान्य लोगों के लिए सिलेंडर की कीमत ₹903 है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button