LPG Gas Cylinder Price 2023: एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी गिरावट, आज देखें सिलेंडर की ताजा कीमतें।

LPG Gas Cylinder Price 2023: एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी गिरावट, आज देखें सिलेंडर की ताजा कीमतें।

इस बार एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर बड़ी खुशखबरी है, सरकार ने सभी नागरिकों को बड़ा तोहफा दिया है, अगर आपके घर में एलपीजी गैस सिलेंडर है, अगर आप भी बढ़ती महंगाई से परेशान हैं, तो राहत की खबर है। आप सभी एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में भारी गिरावट आई है, हम आपके घर तक इतनी कम कीमत में एलपीजी गैस सिलेंडर पहुंचाएंगे, साथ ही ताजा एलपीजी गैस सिलेंडर की दर भी। अपने शहर की पूरी जानकारी के लिए नीचे इसका लाभ उठाएं ।

बढ़ती महंगाई से अब परेशान लोगों को मिली है राहत ।

हर दिन मांग बढ़ रही है, हर चीज के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं, लोगों के घरों में एलपीजी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल हो रहा है. भारत में देखा गया है कि लगभग 80% परिवार अब एलपीजी गैस सिलेंडर का उपयोग करते हैं और इतने ही एलपीजी गैस सिलेंडर उपलब्ध हैं। लगभग सभी शहरों में 1000 से 1200 रुपए तक लेकिन इसी तरह कमर्शियल गैस सिलेंडर बिना एलपीजी गैस सिलेंडर के इस्तेमाल किए जा सकते हैं.सरकार का कहना है कि इस बार एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में अचानक कमी आएगी.रावण देखने को मिलेगा. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले,

राज्य औसत मूल्य (कीमतें शहर के हिसाब से थोड़ी भिन्न हो सकती हैं)

सरकारी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल ( आईओसीएल ) ने तत्काल सेवा (तत्काल सेवा) शुरू की है। इसके जरिए ग्राहकों को महज 2 घंटे में गैस सिलेंडर दिया जा रहा है। ग्राहक बहुत मामूली प्रीमियम पर आईवीआरएस, इंडियनऑयल वेबसाइट या इंडियनऑयल वन ऐप के माध्यम से सेवा का लाभ उठा सकते हैं। हैदराबाद में शुरू हुआ। आपको बता दें कि इंडियन ऑयल अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए समय-समय पर इस फायदे की बात करता है। अब देखना यह होगा कि रसोई गैस की यह सुविधा देशभर में कब तक प्रभावी होगी।

ऐसे खरीदें सस्ती गैस

अगर आप एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर परेशान हैं और उसे बार-बार मां के दाम पर खरीदना पड़ रहा है तो आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी है क्योंकि सरकार ने एक ऐसी गैस लॉन्च की है जो एकदम साफ रोशनी में सोती है. लगभग कम उल्टा गैस सिलिंडर, कंपाउंड गैस सिलिंडर एक ऐसा सिलिंडर है जो हल्का होने के साथ-साथ सस्ता भी है या यह लगभग 28 से 30 राज्यों में शुरू हो चुका है, 

जून के आखिरी हफ्ते में गैस की कीमतों में आएगी कमी

सूत्रों के मुताबिक मई के दूसरे हफ्ते में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिलेगी, हालांकि इसकी पुष्टि और आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन खबर आ रही है कि एलपीजी की कीमत में क्या देखने को मिलेगा, अभी और कितनी गिरेगी लोगों को अब किस कीमत पर एलपीजी मिल सकती है, यह समय पर बताया जाएगा।

Exit mobile version