MP News: MP को मिली एक और बड़ी सौगात यहां बनेगा बनेगा विशाल हाइवे विंध्य वासियों को भी मिलेगा लाभ!

0

 

 

 

मध्य प्रदेश के लोगों के लिए अच्छी खबर है सिंहस्थ-2028 से पहले 988 करोड़ रुपए की लागत से इंदौर-उज्जैन हाईवे छह लेन का बनाया जाएगा मोहन सरकार ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है गुरुवार को मंत्रालय के समक्ष कार्य विभाग द्वारा तैयार कार्ययोजना का प्रेजेंटेशन मंत्री राकेश सिंह के समक्ष प्रस्तुत किया गया बैठक में कहा गया कि वित्तीय स्वीकृति के बाद कार्ययोजना को मंजूरी के लिए कैबिनेट में रखा जाएगा।

Rewa News: रीवा एयरपोर्ट बनाकर हुआ तैयार शुरू होगी रीवा-मुंबई फ्लाइट इतना होगा भाड़ा जानें पूरा शेड्यूल

प्रस्ताव कैबिनेट में आएगा

बैठक में कहा गया कि वित्तीय मंजूरी के बाद कार्य योजना को मंजूरी के लिए कैबिनेट में प्रस्तुत किया जाएगा. बताया गया है कि परियोजना का 40 प्रतिशत वित्त पोषण राज्य सरकार करेगी और शेष राशि निर्माण पर खर्च की जाएगी निर्माण कंपनी को लागत राशि का भुगतान राज्य सरकार को एक निश्चित अवधि के भीतर किस्तों में करना होगा सड़क विकास निगम टोल टैक्स वसूलेगा सैद्धांतिक मंजूरी के बाद अब प्रस्ताव को प्रशासनिक एवं वित्तीय मंजूरी के लिए भेजा जाएगा और फिर बजट बनाकर टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे।

कार्ययोजना सौंपी, पीडब्ल्यूडी मंत्री ने दिए ये निर्देश

दरअसल, सिंहस्थ-2028 के आयोजन और इंदौर-उज्जैन हाईवे पर बढ़ते ट्रैफिक दबाव को देखते हुए इंदौर-उज्जैन हाईवे को सिक्स लेन रोड में बदलने के लिए निर्माण विभाग द्वारा तैयार की गई कार्ययोजना का प्रेजेंटेशन पेश किया गया. जनता। मंत्रालय में कार्य मंत्री राकेश सिंह। राकेश सिंह ने इस संबंध में सभी तैयारियां पूरी करने और कार्ययोजना की वित्तीय मंजूरी के बाद कैबिनेट में रखे जाने की सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

रूट इस प्रकार रहेगा

निर्माण विभाग द्वारा प्रस्तावित कार्य योजना के तहत स्टेट हाईवे 59 इंदौर-उज्जैन छह लेन का होगा।

यह इंदौर के अरविंद मेडिकल कॉलेज गेट से उज्जन के हरिफाटक जंक्शन तक लगभग 48 किमी लंबा होगा।

इनमें उज्जैन शहर में सर्विस रोड, दो प्रमुख पुल और फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा। शुरुआती अनुमान के मुताबिक इस काम पर 988 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

रीवा सिंगरौली सहित इन शहरों में चलेंगी महिलाओं के लिए स्पेशल फीचर वाली ‘पिंक बस’ CM मोहन ने की घोषणा

Leave A Reply

Your email address will not be published.