MP News: MP के अधिकारियों कर्मचारियों को मिला होली का तोहफा DA में हुई वृद्धि एरियर का होगा भुगतान सैलरी में होगा इजाफा

0

 

 

 

MP News: मध्य प्रदेश में 7.50 लाख सरकार कर्मचारियों और 4.50 लाख पेंशन भोगियों के महंगाई भत्ते और महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के अलावा अब अखिल भारतीय सेवाओं (आईएएस, आईपीएस और आईएफएस) अधिकारियों के महंगाई भत्ते में भी चार फीसदी की बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. केंद्र में 50 प्रतिशत के मुकाबले 46 प्रतिशत से 46 प्रतिशत हो गया है।

MP Crime News: सरकारी गाड़ी से मिली 1 लाख रुपए की अवैध शराब निगम के असिस्टेंट कमिश्नर हुए सस्पेंड!

दरअसल लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगी हुई है इसके लागू होने से ठीक पहले मध्य प्रदेश सरकार अखिल भारतीय सेवाएँ (आईएएस आईपीएस आईएफएस) अधिकारियों का महंगाई भत्ता भी चार फीसदी बढ़ा दिया गया है, इसके बाद अधिकारियों का डीए 46 फीसदी से बढ़ाकर 50 फीसदी कर दिया गया है नई दर 1 जनवरी 2024 से लागू होगी, ऐसे में जनवरी और फरवरी का बकाया भी मिलेगा।

अधिकारियों के अप्रैल वेतन में बढ़ा हुआ डीए और एरियर का लाभ दिया जाएगा इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा 15 मार्च को आदेश जारी कर दिया गया है इस आदेश के बाद एमपी के अफसरों को केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर महंगाई भत्ता मिलेगा।

गौरतलब है कि हाल ही में मध्य प्रदेश सरकार ने 7.50 लाख कर्मचारियों का डीए 4 फीसदी और 4.50 लाख पेंशनर्स का डीआर 9 फीसदी बढ़ाया है डीए की नई दरें जुलाई 2023 से लागू की गई हैं जबकि डीआर की नई दरें 1 मार्च 2024 से लागू की गई हैं इस बढ़ोतरी के बाद राज्य कर्मचारियों के पेंशन भोगियों का DA/DR 42% से बढ़कर 46% हो गया है महंगाई भत्ते में यह बढ़ोतरी मार्च के वेतन के साथ-साथ अप्रैल में किए जाने वाले भुगतान में भी दी जाएगी।

1 जुलाई से 29 फरवरी तक भुगतान की गई राशि तीन समान किस्तों में जुलाई, अगस्त, सितंबर 2024 में बकाया के रूप में जमा की जाएगी इस अवधि के दौरान सेवानिवृत्त या मृत कर्मचारियों को नामांकित व्यक्तियों को एकमुश्त बकाया राशि दी जाएगी।

Rewa Raipur Train: रीवा को मिली एक और ट्रेन की सौगात रीवा-विलासपुर ट्रेन का होगा विस्तार अब रायपुर तक जाएगी ट्रेन

Leave A Reply

Your email address will not be published.