सब्जी मंडी की 120 दुकानें आग में जलकर हो गई खाक, लाखों का नुकसान

0

MP News : भिंड के मेहगांव की सब्जी मंडी में सोमवार देर रात आग लग गई। जिसमें पूरी सब्जी मंडी जलकर राख हो गई। आग से करीब 50 लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक आग की सूचना मिलने पर मेहगांव, गोहद, मौ, मालनपुर की 10 फायर बिग्रेड गाड़ियों ने 2 घंटे में आग पर काबू पा पाया।

सब्जी मंडी की 120 दुकानें आग में जली

मेहगांव स्थित हाट बाजार सब्जी मंडी में बीती रात करीब 1 बजे अचानक आग लग गई। एक-एक कर सब्जी मंडी की 120 दुकानें जलकर खाक हो गईं। आग लगने की खबर पाकर दुकानदार और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने बाल्टी से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग फैलने से सारी सब्जी बाजार में जल गई। जब तक फायर सर्विस की गाड़ियां मौके पर पहुंची, तब तक पूरी मार्केट जलकर राख हो गई।

कैसे लगी सब्जी मंडी में आग ?

वहीं दुकानदारों का कहना है कि एक ही समय में पूरी सब्जी मंडी जल गयी थी इसलिए किसी ने दुकान में आग लगा दी। अधिकांश दुकानों में एक लाख रुपये से अधिक की सब्जियां जलकर राख हो गयीं, यहां तक ​​कि सब्जियों के साथ दुकानदारों की इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीन भी जल गयी। सब्जी मंडी में अस्थायी बांस-बल्ली की दुकानें बनाई गई हैं और दुकान के बगल में एक बिजली का ट्रांसफार्मर रखा गया है, जिसके ऊपर केबलों का जाल बिछाया गया है, जिससे माना जा रहा है कि शार्ट-सर्किट आग लगी होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.