नर्सिंग घोटाले में एक बड़ा खुलासा 66 कॉलेजों के सभी सेमेस्टर और पाठ्यक्रम की मान्यता रद्द

0

MP Nursing Scam : मध्य प्रदेश नर्सिंग घोटाले में हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं, नर्सिंग काउंसिल ने एक बड़ा खुलासा किया है। इस मामले में 66 नर्सिंग कॉलेजों के अनसूटेबल पाए जाने पर पत्र भेजा गया था। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से 10 नर्सिंग काउंसिल के पत्र नर्सिंग कॉलेज के पते पर बिना डिलीवर किए लौटा दिए गए। इन 10 नर्सिंग कॉलेजों में से 2 नर्सिंग कॉलेज डेफिसिएंट सूची में हैं और 8 अनसूटेबल श्रेणी में हैं।

नर्सिंग फर्जीवाड़े में 13 आरोपी गिरफ्तार

अनसूटेबल पाए गए 66 नर्सिंग कॉलेजों के सभी सेमेस्टर और पाठ्यक्रम की मान्यता रद्द कर दी गई है। इस मामले की जांच दिल्ली सीबीआई कर रही है, अब तक दिल्ली सीबीआई ने इस नर्सिंग फर्जीवाड़े में 3 इंस्पेक्टर समेत 23 लोगों को आरोपी बनाया है, जिनमें से 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

CBI के इंस्पेक्टर बर्खास्त और दूसरा गिरफ्तार

मध्य प्रदेश नर्सिंग कॉलेज घोटाले की सीबीआई जांच को लेकर अब सवाल उठने लगे हैं। घोटाले में सीबीआई अधिकारियों की मिलीभगत सामने आ रही है, जिससे जांच एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारियों की नींद उड़ गई है। ऐसे में सीबीआई अपने ही विभाग में भ्रष्ट अधिकारियों को साफ कर रही है। CBI ने इस मामले की जांच में शामिल 2 इंस्पेक्टरों की प्रतिनियुक्ति रद्द कर दी और इंस्पेक्टर राहुल राज को भी बर्खास्त कर दिया। इस मामले में आशीष प्रसाद को भी सीबीआई पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.