बारातियों से भरी ट्रैक्टर पलटी, 13 की मौत और सवार दो दर्जन बाराती गंभीर

0

Rajgarh Accident : राजस्थान के झालावाड़ से मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में बारात लेकर जा रही एक ट्रैक्टर-ट्रॉली रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे पिपलोदी के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में 35 ट्रॉली के नीचे दब गए, जिनमें से 13 लोग मौत हो गई। इनमें चार बच्चे, पांच पुरुष और चार महिलाएं शामिल है। जिसमें से चार को भोपाल रेफर किया गया और 15 का राजगढ़ जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं कुछ लोगों का आरोप है कि दुर्घटना के लिए ड्राइवर नशे में ट्रैक्टर चला रहा था।

बारात लेकर वापस आ रही ट्रैक्टर पलटी

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान के झालावाड़ जिले के जावर थाने के मोतीपुरा गांव से ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठकर ग्रामीण राजगढ़ के कोतवाली थाना क्षेत्र के कुलामपुरा गांव आ रहे थे। तभी रात के अंधेरे में ट्रैक्टर-ट्रॉली राजगढ़ सीमा पर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। जहां हादसे के बाद चीख-पुकार सुनकर राहगीरों और आसपास के ग्रामीणों ने बचाव कार्य शुरू किया। जिसकी सूचना पाकर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए सात से अधिक एंबुलेंस मौके पर भेजी गई। जहां से घायलों और शवों को अलग-अलग एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया।

ट्रैक्टर पर सवार दुल्हे के सिर में आई चोट

वहीं हादसे के वक्त दूल्हा के सिर में हल्की चोट आई और उधर दुल्हन का परिवार भी शोक में है। इस हादसे पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 13 लोगों की असामयिक मृत्यु की खबर अत्यंत दुखद है। राज्य मंत्री नारायण सिंह पंवार समेत राजगढ़ कलेक्टर और एसपी मौके पर मौजूद हैं। हम राजस्थान सरकार के संपर्क में हैं। राजस्थान पुलिस भी मौके पर पहुंची। घायलों को उन्नत उपचार दिया जा रहा है। वहीं राजगढ़ एसडीएम गुलाब सिंह बघेल ने कहा कि हादसा हृदयविदारक है। जिला अस्पताल लाए गए लोगों में से 13 की मौत की पुष्टि हो चुकी है। बाकी घायलों का इलाज भोपाल और राजगढ़ के अस्पताल में चल रहा है।

हादसे में इनकी हुई मौत

रूपाबाई (22) पति ब्रजेश निवासी भगवतपुरा जिला बारां, रामदयाल (9) पिता रामचरण निवासी मोतीपुरा जिला झालावाड़, आकाश (5) पिता ब्रजेश निवासी मोतीपुरा, भूमि (4) पिता राजकुमार भगवतपुरा, बादामबाई (70) पति नारायण कातोड़िया निवासी गजवाड़ी झालावाड़, शिवम (12) पिता कालू निवासी मोतीपुरा, रामकली (25) पिता राजकुमार निवासी भगवतपुरा, राधाबाई (20) निवासी मोतीपुरा, अरविंद (18) पिता चतरूलाल निवासी बद्दूखेड़ी जिला झालावाड़, विशाल (17) पिता रामलाल निवासी भगवतपुरा, सुनील (20) पिता रामबाबू निवासी भगवतपुरा, रामपाल (20) पिता भूरालाल निवासी भगवतपुरा और बरजी (50) पिता राधेश्याम निवासी दिगोद जागीर जिला बांरा शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.