ऐतिहासिक जीत के बाद शिवराज सिंह चौहान CM से मुलाकात कर बधाई देते हुए खिलाये मिठाई

0

MP News : मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट जीतकर बीजेपी ने कांग्रेस का सफाया कर दिया है। इस ऐतिहासिक जीत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार सुबह मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से मिलने पहुंचे और दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर राज्य में भाजपा की जीत पर बधाई दी।

भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में क्लीन स्वीप के साथ-साथ रिकॉर्ड वोट शेयर भी बनाया है। इस जीत का श्रेय बूथ प्रबंधन के साथ-साथ राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों को दिया गया। राज्य में बीजेपी का वोट शेयर 58 फीसदी से बढ़कर 59.27 फीसदी हो गया। वहीं कांग्रेस का वोट शेयर पिछली बार के 34.50 फीसदी से गिरकर 32.44 फीसदी हो गया।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में, भाजपा ने 2014 में 29 में से 27 सीटें और 2019 में 28 सीटें जीतीं। पिछली बार छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस अपना कब्जा बरकरार रखने में सफल रही थी। 26 साल बाद बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ का गढ़ तोड़ दिया। इस सीट पर केंद्रीय नेताओं के अलावा मुख्यमंत्री मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोनों ने लगातार बैठकें और सभाएं कीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.