MG Motor ने उठाया अपने अपकमिंग इलैक्ट्रिक कार से पर्दा, जाने कितनी है कीमत !

0

MG Motor ने अपनी नई अपकमिंग इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर मॉडल से पर्दा हटा दिया है. इसका नाम MG4 EV है। आने वाली इलेक्ट्रिक कार किआ EV6 को टक्कर देगी। इस साल सितंबर के बाद साल के आखिर में यूके के बाजार में इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। इसके बाद इसे कहीं और लॉन्च किया जाएगा।

नई MG4 EV को कंपनी के नए मॉड्यूलर स्केलेबल प्लेटफॉर्म (MSP) आर्किटेक्चर पर बनाया गया है। इसका उपयोग MG भविष्य के कई इलेक्ट्रिक मॉडलों के लिए भी करेगी। नया प्लेटफार्म में 2650 मिमी से 3100 मिमी तक के व्हीलबेस की एक व्यापक वैराइटी मिलती है, इसलिए भविष्य में इसे एमजी कारों की एक सीरीज में देखा जा सकता है। इसके अलावा, इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल 40 kWh से 150 kWh तक के बैटरी पैक के लिए भी किया जा सकता है।

बिल्कुल अलग होगा डिजाइन

नए इलेक्ट्रिक कार को फ्रेश और मॉडर्न डिजाइन के साथ उतारा जाएगा. हैरानी की बात यह है कि बाहर से देखने पर यह MG जैसी नहीं लगती। आगे की तरफ, इसमें एक अलग फ्रंट एंड है, जिसमें ग्रिल नहीं है। इसके फ्रंट में स्थित MG लोगो को फ्लैंक करने वाले स्लीक, स्ट्रेचिंग एलईडी हेडलैंप दी गई है। इसके बाहरी डिजाइन के अन्य मुख्य आकर्षण में एक कांच की छत, पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी टेल लाइट्स, रियर बम्पर पर एक स्किड प्लेट और एयरो-स्टाइल एलॉय व्हील हैं।

इन कारों से होगी टक्कर

नई MG4 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर लंबाई में 4,287 मिमी, चौड़ाई में 1,836 मिमी और ऊंचाई में 1,506 मिमी और 2,705 मिमी व्हीलबेस है। इन आयामों पर MG4 अन्य बैटरी क्रॉसओवर जैसे कि किआ EV6, हुंडई Ioniq 5 और वोक्सवैगन ID.3 के प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी के रूप में बैठती है।

काफी शानदार है MG ZS EV

फिलहाल एमजी मोटर भारत में एक इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV बेचती है, जिसका अपडेट मॉडल हाल ही में लॉन्च किया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार को ज्यादा रेंज और 75 कनेक्टेड फीचर्स के साथ उतारा गया है। इसके अलावा कार में कई नए एडवांस फीचर्स भी मिल रहे हैं. यह इलेक्ट्रि कार भारत में मिलने वाली इलेक्ट्रिक कार में सबसे ज्यादा रेंज देती है. इसमें 50.3kWH बैटरी पैक इस्तेमाल किया गया है। यह बैटरी 143bhp की पावर और 353Nm का टार्क जनरेट करती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.