मध्यप्रदेश

मिर्ची ने दो जवान साथियों की ले ली जान और गंभीर, पुलिस गिरफ्त में लेकर कर रही पूछताछ

MP News : एक दिन पहले 19 सितंबर को छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में सेना ने दो साथियों की गोली मारकर हत्या कर दी। उसने शिविर में अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें दो सैनिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इसमें शहीद हुए दोनों जवान मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। यह विवाद मिर्ची को लेकर शुरू हुआ और इतना बढ़ गया कि सिपाही ने हाथ में रायफल लेकर गोली चला दी।

यह घटना झारखंड सीमा के पास स्थित सुरक्षा बलों के भुतहा कैंप में हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी अजय सिदार 7 सितंबर को छुट्टी से लौटा था। वह स्वभाव से क्रोधी है। वह अक्सर अपने दोस्तों से झगड़ता रहता है। 18 सितंबर को सभी जवान एक साथ खाना खा रहे थे। इस समय जवान रूपेश पटेल सभी को खाना परोस रहा था। जब अजय ने रूपेश से मिर्ची मांगी तो उसने नहीं दी। तभी दोनों के बीच बहस शुरू हो गई।

यह विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपी अजय ने तुरंत दूसरे सिपाही से इंसास राइफल छीन ली और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जिसकी फायरिंग से मध्य प्रदेश के मैहर जिले के रूपेश पटेल (39) और रीवा जिले के संदीप पांडे (39) की मौत हो गई। अंबुज शुक्ला घायल हो गए। इससे पहले कि वह और हत्याएं कर पाता, अन्य सैनिकों ने उसको रोक लिया और राइफल छीन ली। आरोपी अजय से पूछताछ की जा रही है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button