राजनीति

MP Election 2023: कांग्रेस ने जारी दूसरी सूची में किया बड़ा बदलाव रीवा की इस सीट में किया गया उलटफेर बदले गए उम्मीदवार!

MP Election 2023: कांग्रेस ने जारी दूसरी सूची में किया बड़ा बदलाव रीवा की इस सीट में किया गया उलटफेर बदले गए उम्मीदवार!

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 229 सीटों पर अपनी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है आमला की सिर्फ एक सीट होल्ड पर रखी गई है जिसमें नौकरी से इस्तीफा दे चुकी डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे को पार्टी मैदान में उतारना चाहती है।

कांग्रेस ने गुरुवार 19 अक्टूबर को जो अपनी लिस्ट जारी की थी उसमें न केवल तीन सीटों पर उम्मीदवार बदले हैं बल्कि बीजेपी से आने वाले चार नेताओं को टिकट भी दी है इसमें रीवा जिले के अभय मिश्रा ने तो एक दिन पहले ही बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा था।

https://prathamnyaynews.com/mauganj/32685/

दूसरी लिस्ट किया बड़ा फेरबदल

कांग्रेस की नई सूची में तीन चौंकाने वाले फेरबदल देखने को मिले हैं कमलनाथ सरकार में विधानसभा अध्यक्ष रहे नर्मदा प्रसाद प्रजापति को नरसिंहपुर जिले की गोटेगांव (अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित) सीट से उम्मीदवार बनाया गया है उन्हें पहली लिस्ट में घोषित उम्मीदवार पूर्व विधायक शेखर चौधरी का नाम काटकर अंतिम समय में टिकट दी गई है दतिया से गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ भी उम्मीदवार कांग्रेस ने बदल दिया है।

यहां से पूर्व में घोषित उम्मीदवार अवधेश नायक की जगह पार्टी ने अब राजेंद्र भारती पर भरोसा जताया है इसी तरह तीसरी सीट पिछोर की है जहां से शैलेंद्र सिंह की जगह अब अरविंद सिंह लोधी को टिकट दे दी गई है यह भी कहा जा रहा है कि दतिया और पिछोर सीट पर स्थानीय कार्यकर्ता पार्टी के पहले घोषित उम्मीदवारों का विरोध कर रहे थे।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/32611/

बीजेपी से आए 4 नेताओं को दिया टिकट

पहली सूची की तरह ही कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में भी बीजेपी से आए 4 नेताओं दीपक जोशी अभय मिश्रा समंदर पटेल और भंवर सिंह शेखावत को टिकट दी है इनमें समंदर सिंह शेखावत को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का समर्थक माना जाता रहा है।

वही,दीपक जोशी भी मध्य प्रदेश की राजनीति में बड़ा नाम है उनके पिता कैलाश जोशी सूबे के मुख्यमंत्री रह चुके हैं वे बीजेपी के दिग्गज नेता थे रीवा जिले से आने वाले अभय मिश्रा की तो और बड़ी लॉटरी लगी है उन्होंने एक दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी से त्यागपत्र देकर कांग्रेस का दामन थामा था।

इसके पहले में अगस्त में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में चले गए थे अभय मिश्रा को रीवा जिले की सिमरिया विधानसभा सीट से कांग्रेस ने टिकट दी है कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में भी बीजेपी के 5 बागियों को टिकट दे दिया था।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button