मध्यप्रदेशराजनीति

MP Election Survey: विधानसभा चुनाव में बीजेपी की बढ़ी टेंशन कांग्रेस खुश मिल रही हैं इतनी सीटें देखें ताज़ा सर्वे रिपोर्ट!

MP Election Survey: विधानसभा चुनाव में बीजेपी की बढ़ी टेंशन कांग्रेस खुश मिल रही हैं इतनी सीटें देखें ताज़ा सर्वे रिपोर्ट!

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं. शिवराज सिंह जहां बीजेपी की सत्ता वापसी की बात कह रहे हैं कमलनाथ का दावा है कि इस बार मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता हासिल करेगी इन सबके बीच एक लेटेस्ट सर्वे सामने आया है जिससे बीजेपी की टेंशन बढ़ सकती है साथ ही कांग्रेस के लिए ये सर्वे अच्छी खबर लेकर आया है।

जी न्यूज सी फॉर सर्वे के ओपीनियन पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस को 132 से 146 सीटें मिलती नजर आ रही हैं वहीं सर्वे की मानें तो बीजेपी के खाते में 84 से 98 सीटें मिलती दिख रही हैं इसके अलावा अन्य के पास शून्य से पांच सीटें आती नजर आ रही हैं।

रीजन वाइज पिछड़ सकती है BJP

अगर रीजन वाइज देखें तो इस सर्वे के मुताबिक कांग्रेस ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड और निमाड़ समेत कई रीजन में अच्छा प्रदर्शन करती नजर आ रही है वहीं बीजेपी सिर्फ भोपाल और मालवा रीजन में बढ़त हासिल करती दिख रही है बाकी अन्य रीजन में बीजेपी पिछड़ सकती है।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/33011/

इससे पहले एबीपी न्यूज सी वोटर के सर्वे में भी मध्य प्रदेश में कांग्रेस की बहुमत दिखी थी. सर्वे के मुताबिक मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से कांग्रेस को 113-125 सीटें, बीजेपी को 104-116, बसपा को 0-2 जबकि अन्य के खाते में 0-3 सीटें आ सकती हैं।

अगर वोट शेयर की बात करें तो एबीपी सीवोटर के सर्वे के मुताबिक इस बार मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 45 फीसदी, बीजेपी को 45 फीसदी, बीएसपी 2 फीसदी के साथ अन्य के खाते में 8 फीसदी वोट आता दिख रहा है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button