मध्यप्रदेशराजनीति

MP Election Survey: MP विधानसभा चुनाव में फिर से बीजेपी की होगी वापसी या कांग्रेस मारेगी बाजी देखें सर्वे रिपोर्ट!

MP Election Survey: MP विधानसभा चुनाव में फिर से बीजेपी की होगी वापसी या कांग्रेस मारेगी बाजी देखें सर्वे रिपोर्ट!

चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों के चुनावी तारीखों का ऐलान कर दिया इस ऐलान के अनुसार मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होना है इन चुनावों से पहले कराए गए ओपिनियन पोल के रिजल्ट भी आ गए हैं एबीपी – सी वोटर द्वारा जारी किए गए ओपिनियन पोल में मध्य प्रदेश में कांग्रेस आगे निकलती हुई दिख रही है इस ओपिनियन पोल के अनुसार

एमपी में कांग्रेस की सरकार बन रही है बता दें कि मध्य प्रदेश के छह रीजन में से तीन पर कांग्रेस काफी आगे है जबकि दो रीजन में बीजेपी भी आगे है एक रीजन में दोनों पार्टियों में बराबर की टक्कर दिखाई दे रही है हालांकि एबीपी-सी वोटर के ओपिनियन पोल के अनुसार, एमपी में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

https://prathamnyaynews.com/big-breaking/32360/

किसको कितनी सीटें? 

एबीपी – सी वोटर के ओपिनियन पोल रिजल्ट के अनुसार, एमपी में कांग्रेस को 113-125 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं वहीं भाजपा को 104-116 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं।

इस ओपिनियन रिजल्ट के अनुसार, 230 विधानसभा सीटों वाले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है आइये जानते हैं एमपी के किस रीजन में कौन सी पार्टी को कितनी सीटें मिल रही हैं।

चंबल में कांग्रेस आगे

मध्य प्रदेश विधानसभा को लेकर किए गए सर्वे में चंबल रीजन में कांग्रेस भाजपा से बहुत आगे दिख रही है यहां की कुल 34 सीटों में से 26-30 सीटें कांग्रेस के खाते में जाती हुई दिखाई दे रही हैं यहां भाजपा कांग्रेस से काफी पीछे दिख रही है भाजपा को महज 4-8 सीटें ही मिलती हुई दिखाई दे रही हैं इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी को भी 0-1 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं।

चंबल में कांग्रेस आगे

मध्य प्रदेश विधानसभा को लेकर किए गए सर्वे में चंबल रीजन में कांग्रेस भाजपा से बहुत आगे दिख रही है यहां की कुल 34 सीटों में से 26-30 सीटें कांग्रेस के खाते में जाती हुई दिखाई दे रही हैं।

यहां भाजपा कांग्रेस से काफी पीछे दिख रही है भाजपा को महज 4-8 सीटें ही मिलती हुई दिखाई दे रही हैं इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी को भी 0-1 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं अन्य के खाते में भी 0 – 1 सीटें आती हुई दिखाई दे रही हैं।

महाकौशल भी कांग्रेस के कब्जे में

सर्वे के अनुसार, एमपी के महाकौशल रीजन में भी कांग्रेस आगे निकलती हुई दिखाई दे रही है महाकौशल की कुल 42 सीटों में कांग्रेस को 21-25 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं वहीं भाजपा यहां से भी पिछड़ गई है भाजपा को यहां से 17-21 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं अन्य के खाते में भी 0-1 सीट आती हुई दिख रही है।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/32356/

बघेल खंड में भी कांग्रेस आगे

मध्य प्रदेश के बघेल खंड में भी कांग्रेस भाजपा से आगे दिख रही है। यहां की कुल 56 विधानसभा सीटों में से 35-39 सीटें कांग्रेस के खाते में जाती हुई दिखाई दे रही हैं इस रीजन में भाजपा पीछे चल रही है सर्वे के अनुसार भाजपा को यहां की 56 में से 17-21 सीटें ही मिलती हुई दिखाई दे रही हैं बीएसपी और अन्य को भी 0-1 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं।

भोपाल में BJP को बढ़त

चंबल, बघेलखंड और महाकौश में पिछड़ चुकी बीजेपी के लिए भोपाल रीजन से राहत भरी खबर आई है यहां भाजपा, कांग्रेस से काफी आगे दिखाई दे रही है सर्वे के अनुसार, इस रीजन की कुल 25 सीटों में से भाजपा 18- 22 सीटों पर कब्जा जमाती हुई दिख रही है।

वहीं कांग्रेस इस रीजन में भाजपा से काफी पीछे रह गई कांग्रेस को भोपाल रीजन से 3-7 सीटें ही मिलती हुई दिखाई दे र लेख हैं अन्य के खाते में भी 0-1 सीट जा रही हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button