मध्यप्रदेश

MP Free Laptop Yojana: सिर्फ इन छात्रों को मिलेगा फ्री लैपटॉप की राशि ₹25000 देखें लिस्ट!

MP Free Laptop Yojana: सिर्फ इन छात्रों को मिलेगा फ्री लैपटॉप की राशि ₹25000 देखें लिस्ट!

मध्य प्रदेश सरकार रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 12वीं की परीक्षा अच्छे अंकों से उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों को 25000 रु मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर के माध्यम से एमपी फ्री लैपटॉप योजना के बारे में जानकारी प्रदान की है ! मध्य प्रदेश सरकार शीर्ष प्रदर्शन करने वाले छात्रों को 25,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

मध्य प्रदेश में इस योजना के तहत ऐसे में कई छात्र ऐसे थे जिन्हें लैपटॉप की कमी के कारण पढ़ाई में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था इसी को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने एमपी फ्री

लैपटॉप योजना शुरू की है अब जिन छात्रों ने अच्छे अंक प्राप्त किए हैं 12वीं मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा में लैपटॉप  खरीदने के लिए मध्य प्रदेश सरकार से 25000 रुपये की वित्तीय सहायता मिलेगी इस योजना से बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे।

https://prathamnyaynews.com/business/32018/

MP Free Laptop Yojana पर नई अपडेट

जैसा कि सभी जानते हैं कि एमपी फ्री लैपटॉप योजना मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई थी इस योजना के तहत मध्य प्रदेश सरकार ने 25 सितंबर 2020 को मध्य प्रदेश के छात्रों को लैपटॉप खरीदने के लिए धनराशि प्रदान की यह राशि राज्य के हर जिले के पात्र छात्र को एक क्लिक के माध्यम से ऑनलाइन दी जाती है। आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने भुगतान की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

Free Laptop Scheme पात्रता 

इस एमपी फ्री लैपटॉप योजना का लाभ लेने के लिए आवेदक को मध्य प्रदेश का स्थायी निवासी होना अनिवार्य है।

मध्य प्रदेश फ्री लैपटॉप कार्यक्रम के तहत केवल सरकारी स्कूल के छात्र ही पात्र होंगे।

इस योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक के परिवार की वार्षिक आय ₹600000 या उससे कम होनी चाहिए।

मध्य प्रदेश लैपटॉप योजना के तहत अनुसूचित जाति और जनजाति के छात्रों को न्यूनतम 75% अंक और सामान्य वर्ग के छात्रों को न्यूनतम 85% अंक प्राप्त करने होंगे !

मध्य प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना के तहत आवेदन करने के लिए आपको मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का छात्र होना चाहिए

आप इस योजना के तहत तभी आवेदन कर सकते हैं  जब आपने 12वीं बोर्ड परीक्षा अच्छे अंकों से पास की हो।

MP Free Laptop Yojana में इन विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ 

जानकारी के मुताबिक 12वीं में 75 फीसदी से ज्यादा अंक लाने वाले छात्रों को ही मध्य प्रदेश सरकार की ओर से लैपटॉप के लिए पैसे दिए जाएंगे इसे लेकर छात्रों में काफी उत्साह देखा जा रहा है एमपी फ्री लैपटॉप योजना की यह राशि कब आएगी इसका सभी छात्र इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें कि छात्रों के खाते में 25,000 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button