मध्यप्रदेश

MP News : मैहर धाम में होने वाली कथा पर पं. धीरेन्द्र शास्त्री बोले अब जनवरी में होगी कथा, देखें विडिओ

MP News : बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मैहर की कहानी को लेकर विवादों में घिर गए थे। कहा जाता है कि उन पर राजनीतिक दबाव था। इस कारण उन्होंने भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी द्वारा विंध्य जनता पार्टी घोषित करने की मैहर्रे कहानी को खारिज कर दिया। अब बागेश्वर धाम पीठाधी की व्याख्या आई है। उन्होंने कहा कि संतों के आदेश और अतिरिक्त व्यस्तता के कारण मैहर की कथा स्थगित की गई है। रद्द नहीं किया गया। अब यह कहानी जनवरी में यानी विधानसभा चुनाव के बाद होगी।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने विडिओ के माध्यम से जारी किया सन्देश

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने शुक्रवार को एक वीडियो संदेश जारी किया। इसमें उन्होंने कहा कि ‘हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि 3 मई से शुरू हुई मैहर की कहानी संतों की अति व्यस्तता और आदेश के कारण आगे बढ़ाई गई है. विधायक नारायण त्रिपाठी जी द्वारा आयोजित कार्यक्रम जनवरी के मध्य में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। संतों के निर्देश पर हमने दो दिन पूर्व कथा स्थगित कर दी है। जनवरी में समय की पुष्टि होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा। इस बीच भगवती को सिद्ध करने के लिए मैहर को अवश्य आना चाहिए। इस आयोजन को रद्द नहीं बल्कि बढ़ाया जाना चाहिए।

15 अप्रैल को हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे धीरेंद्र शास्त्री

विधायक नारायण त्रिपाठी 15 अप्रैल को मैहर में भूमिपूजन करने जा रहे हैं जहां धीरेंद्र शास्त्री की कथा होनी है. अब उसी स्थान पर शाम 5 बजे से हनुमान चालीसा का पाठ होगा। मैहर में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कहानी को निर्देशित करने की प्रार्थना की जाएगी। इस संबंध में त्रिपाठी ने गुरुवार को एक वीडियो जारी किया. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की सभी तैयारियां चल रही हैं। अचानक महाराज श्री ने बात करने से इंकार कर दिया। प्रदेश के बड़े नेता नहीं चाहते कि विंध्य की धरती पर कोई बड़ा आयोजन हो। नई पार्टी बनने के बाद भी नेता चिंतित हैं। बागेश्वर सरकार की कहानी राजनीति से जुड़ी हुई थी। कुछ लोगों ने महाराज श्री को गलत सूचना देकर कथा को रुकवा दिया है। कहानी के निर्देशन का मुख्य उद्देश्य विंध्य क्षेत्र में अध्यात्म का प्रचार-प्रसार करना था। लोगों के मन में सुख-शांति के साथ-साथ धार्मिक भावना भी जगानी चाहिए।

विंध्य जनता पार्टी की घोषणा कर त्रिपाठी सुर्खियों

9 अप्रैल को विंध्य प्रीमियर लीग सीजन-2 क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन समारोह में नारायण त्रिपाठी ने कहा कि अलग विंध्य प्रांत बनाने की मुहिम तेज की जानी चाहिए. विंध्य जनता पार्टी बनेगी। मैहर के बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की तीन मई की कहानी है। उसके बाद 15 मई तक पार्टी की रूपरेखा को अंतिम रूप देकर आधिकारिक घोषणा की जाएगी. इस घोषणा के बाद से त्रिपाठी बीजेपी नेताओं के निशाने पर हैं. भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय जब सतना पहुंचे तो उन्होंने कहा कि नारायण क्या करते हैं और क्या कहते हैं, यह सिर्फ वे ही जानते हैं. विंध्य के एक अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता और विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने भी त्रिपाठी की मांग को अनसुना कर दिया.

विदेश यात्रा के दौरान कार हुई दुर्घटनाग्रस्त 

इससे पहले 13 अप्रैल की देर रात नारायण त्रिपाठी बागेश्वर धाम में चल रही वार्ता में शामिल होने जा रहे थे तभी हादसा हो गया. वह बाल-बाल बच गए लेकिन उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई। उनकी स्कॉर्पियो ट्रक से टकरा गई। हादसा सागर जिले के गढ़ाकोटा के पास हुआ। त्रिपाठी ने खुद वीडियो जारी कर इसे प्रोटेक्टेड बताया। वीडियो में विधायक ने कहा कि जिस कार में वह बैठे थे, उसमें उनके साथ तीन अन्य लोग भी मौजूद थे. कोई घायल नहीं हुआ। चारों सुरक्षित हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button