मध्यप्रदेशराजनीति

MP News: सागर जिले में दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या बचाव में आई मां को निर्वस्त्र कर पीटा गरमाई सियासत!

MP News: सागर जिले में दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या बचाव में आई मां को निर्वस्त्र कर पीटा गरमाई सियासत!

मध्य प्रदेश के सागर जिले में छेड़छाड़ के एक मामले में समझौता नहीं कराने पर सरपंच व उसके साथियों ने दलित युवक को लाठी-डंडों से पीटा। बचाव में आई उसकी मांग को निर्वस्त्र कर पीटे जाने का भी आरोप है पिटाई से गंभीर रूप से घायल युवक की अस्पताल ले जाते रास्ते में मौत हो गई इस मामले में राजनीति गर्मा गई है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने पार्टी नेताओं का एक जांच दल गठित किया है जो पीड़ित परिवार से मिलकर वस्तुस्थिति का पता लगाएगा इधर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे व बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश की शिवराज सरकार को घेरा है खरगे ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में टि्वटर) पर कहा कि मध्य प्रदेश में अनुसूचित जाति-जनजाति पर अत्याचार की घटनाएं देश में सबसे ज्यादा हैं।

यह घटना गत 24 अगस्त की है सागर जिले के खुरई देहात थाना क्षेत्र के बरोदिया नौनागिरी गांव निवासी नितिन उर्फ लालू अहिरवार (18) पर सरपंच विक्रम ठाकुर व उसके साथियों ने लाठी-डंडों से हमला किया था सरपंच नितिन पर छेड़छाड़ के मामले में समझौता करने का काफी दिनों से दबाव बना रहा था जिसके लिए नितिन तैयार नहीं था।

मृतक के भाई रोहित ने बताया कि सरपंच विक्रम ठाकुर और आजाद सिंह ने दो साल पहले उसकी बहन के साथ छेड़छाड़ की थी जिसकी शिकायत उन्होंने खुरई देहात थाने में दर्ज कराई गई थी यह मामला न्यायालय में लंबित है आरोपित सरपंच व उसके स्वजन समझौता करने का दबाव बना रहे थे।

थानाप्रभारी नितिन पाल ने बताया कि आरोपित विक्रम, विजय, आजाद, कोमल, लालू खान, इस्लाम खान, गोलू सोनी, नफीस खान, वहीद खान और अन्य चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है इस बीच कुछ पोस्टर इंटरनेट मीडिया में प्रसारित किए गए जिसमें आरोपित सरपंच सागर जिले के निवासी व प्रदेश सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह का प्रतिनिधि बताया गया है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button