मध्यप्रदेश

MP News : सीएम मोहन यादव ने 176 विकास कार्यों का किया लोकार्पण

MP News : सीएम मोहन यादव यादव शुक्रवार को अनूपपुर जिले में आयोजित रक्षाबंधन एवं श्रावण उत्सव के अंतर्गत लाडली बहनों के लिए आभार सह उपहार कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बहनों से राखी बंधवाई और कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अनूपपुर जिले को विभिन्न विकासकार्यों की सौगात दी और 177 कार्यों का लोकार्पण एवं 25 कार्यों का भूमि-पूजन किया, साथ ही विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि रोजगार एवं स्वरोजगार से युवा सशक्त बने यह हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता है। मध्य प्रदेश में बिजली, सड़क, पानी के बाद युवाओं का रोजगार मुहैया कराने हेतु अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। सीएम ने कहा की लाडली बहनों के लिए हमने बजट में 18 हजार करोड़ की बजट का प्रावधान किया है।

उन्होंने कहा कि युवा, नारी, गरीब और किसान के कल्याण हेतु हमारी सरकार कृत संकल्पित है, इनको आधार स्तम्भ के रूप में परिभाषित किया है। मध्यप्रदेश सरकार चार मिशन, युवा शक्ति, गरीब कल्याण, किसान कल्याण और नारी सशक्तिकरण मिशन बनाकर काम करने जा रही है।

मध्य प्रदेश की खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button