मध्यप्रदेश

MP News : जेल में धूमधाम से मनाया गया रक्षाबंधन, सजा काट रहे भाइयों की कलाई पर बहनों ने बांधी राखी

MP News : देशभर में आज रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसी क्रम में खंडवा के शहीद जननायक टंट्या भील की बहनों ने भी जिला जेल में बंद कैदियों को राखी बांधी। जेल प्रशासन ने बहनों के लिए विशेष व्यवस्था की ताकि उनके भाई, जो अपराधों में शामिल होने के आरोप में जेल में बंद हैं, निष्क्रिय न रहें। यहां बहनें खुली बैठक कर अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं।

जेल अधीक्षक अदिति चतुर्वेदी ने बताया कि रक्षाबंधन के इस खास मौके पर जेल में कैदियों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। जेल मैनुअल के मुताबिक बहनों को कोई असुविधा न हो इसके लिए सभी इंतजाम किए गए हैं। इस बार कुछ बहनों के लिए जेल मेस की ओर से राखी की विशेष व्यवस्था की गई है, जो सुबह से ही जेल पहुंच गईं और उन्हें दुकानें बंद मिलीं। इस पैकेज में राखी के साथ-साथ मिठाई, नारियल और रूमाल जैसी सभी जरूरी चीजें शामिल हैं जो जेल की सुरक्षा के लिए भी उपयुक्त है।

जेल में बहनों और भाइयों के इस मिलन ने रक्षाबंधन के इस पवित्र त्योहार को और भी खास बना दिया है, जहां बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर उनके प्रति अपने प्यार और स्नेह का इजहार किया है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button