MP School : छात्रों के लिए बड़ा तोहफा, जून महीने से मिलेगा लाभ, सीएम शिवराज ने अधिकारियों को दिए निर्देश

0

भोपाल। मध्य प्रदेश में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम राइज स्कूल की समीक्षा बैठक की। इस दौरान छात्रों के हित में निर्णय लेते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि इन स्कूलों में पढ़कर बच्चे मेरिट में आएं, इसके लिए व्यवस्था की जानी चाहिए और इस स्कूलों के निर्माण में कोई कमी ना छोड़ी जाए। निजी स्कूलों  से बेहतर सीएम राइज शासकीय स्कूल हो, इसके लिए भी तैयारी पूरी की जाए।

अधिकारियों को बड़े निर्देश देते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि बच्चों की शिक्षा में किसी भी तरह की कोताही और कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सीएम राइज स्कूलों में पढ़कर बच्चे मेरिट में आयें, इसके लिये कोई कमी न छोड़ी जाये। प्रदेश में बनाए जा रहे सीएम राइज स्कूलों का स्तर निजी स्कूलों से बेहतर हो इसके सुनिश्चित प्रयास किए जाएँ।

सीएम शिवराज ने कहा कि योजना में ऐसे स्कूल बने, जिससे आमजन अपने बच्चों को निजी स्कूलों के बजाए सी.एम. राइज स्कूल में भेजना पसंद करें। ने मंत्रालय में प्रदेश में बन रहे सीएम राइज स्कूलों की समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सीएम शिवराज ने कहा कि सीएम राइज स्कूलों को शुरू करने की तैयारियाँ समय पर पूर्ण होना चाहिए। स्टाफ को अच्छे ढंग से प्रशिक्षित किया जाए। स्कूलों के भवन का निर्माण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन स्कूलों का कार्य पूरा हो गया है, उन्हें ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद आगामी जून माह में शुरू किया जाए।

प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा रश्मि अरुण शमी ने बताया कि प्रदेश में 13 जून से स्कूल शुरू हो जायेंगे। पूर्ण कर लिए गए 25 सीएम राइज स्कूलों को जून माह के अंत तक शुरू कर दिया जाएगा। इसकी सभी तैयारियाँ समय पर पूर्ण कर ली जाएंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.