मध्यप्रदेश

MP Weather Update : मौसम ने फिर बदली करवट, मध्यप्रदेश के इन जिलो में भारी का अलर्ट, जाने अपडेट

MP Weather Update : मध्य प्रदेश का मौसम हर दिन बदल रहा है। कभी-कभी हम बहुत गर्म और आर्द्र मौसम देखते हैं और कभी-कभी बादलों से अचानक बारिश होती है। एक बार फिर मौसम बदला और प्रदेश के कई जिलों में दिनभर बादल छाए रहे। आज कई जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक अगले दो से तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम रह सकता है।

प्रदेश के मौसम में आए बदलाव का असर राजधानी भोपाल में देखने को मिला, जहां पूरे दिन बादल छाए रहे। इसके अलावा कई जिलों में मध्यम बारिश और कुछ जिलों में बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में एक मौसमी सिस्टम बना हुआ है। जिससे नम हवा प्रवेश कर रही है। यही कारण है कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में बादल छाये हुए हैं। जबलपुर, इंदौर और नर्मदा पुरम संभाग में बारिश हुई। मौसम विभाग ने और बारिश की आशंका जताई है। वहीं, कुछ जिलों में उमस और भीषण गर्मी देखने को मिलेगी।

कैसा रहेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले 2 से 3 दिनों तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा। शुक्रवार को जबलपुर, नर्मदा पुरम और इंदौर संभाग के कई जिलों में बारिश होगी। इसके अलावा कई इलाकों में बूंदाबांदी की भी संभावना है।

यहां बादल बरसेंगे

मध्य प्रदेश के हरदा, बैतूल, जबलपुर, नर्मदापुरम, कटनी, सिवनी, नरसिंहपुर, बालाघाट, मंडला, छिंदवाड़ा, इंदौर, डिंडोरी, बड़वानी, बुरहानपुर, अलीराजपुर, खंडवा, धार झाबुआ और खरगोन में बारिश का अनुमान है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button