करिअरन्यूज

OLD PENSION SCHEME: कर्मचारियों पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार ने लागू कर दी पुरानी पेंशन योजना

कर्नाटक सरकार ने अपने 13,000 कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना (OPS) के तहत लाने के लिए एक अधिसूचना जारी की है जिन्हें 1 अप्रैल 2006 से पहले अधिसूचित किया गया था लेकिन बाद में भर्ती किया गया था कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि उन्होंने नई पेंशन योजना के खिलाफ हड़ताल पर गए सरकारी कर्मचारियों से वादा किया है।

https://prathamnyaynews.com/rewa-news/39791/

उन्होंने बुधवार को ‘एक्स’ पर पोस्ट किया चुनाव से पहले मैं वहां गया था जहां न्यू पेंशन सिस्टम (एनपीएस) के खिलाफ कर्मचारी हड़ताल पर थे वहां मैंने वादा किया था कि सत्ता में आने के बाद मांगें पूरी की जाएंगी हो गया। मुझे उम्मीद है कि इस फैसले से 13,000 कर्मचारियों के परिवारों को राहत मिलेगी उन्होंने कहा मुझे उम्मीद है कि इस फैसले से 13,000 एनपीएस कर्मचारियों के सभी परिवारों को राहत मिलेगी।

पुरानी पेंशन योजना के तहत सरकारी कर्मचारी सेवानिवृत्ति के बाद मासिक पेंशन के हकदार थे  सेवानिवृत्ति के बाद मिलने वाली मासिक पेंशन आमतौर पर व्यक्ति के अंतिम वेतन का आधा होती है
पुरानी पेंशन योजना दिसंबर 2003 में बंद कर दी गई थी बाद में 1 अप्रैल 2004 को एक

नई पेंशन योजना लागू की गई इस नई पेंशन योजना के तहत कर्मचारी हर महीने अपने वेतन का एक हिस्सा पेंशन फंड में योगदान करते हैं इसके आधार पर, वे सेवानिवृत्ति के बाद पूरी एकमुश्त राशि के हकदार हैं।

https://prathamnyaynews.com/business/39772/

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button